एसीबी रैड में अधिकारी दम्पति के पास मिली करोड़ों की कई बेनामी संपत्तियां

0
165

11 टीमों ने झालावाड़, जयपुर व उदयपुर सहित अन्य शहरों में दम्पती के ठिकानों पर सर्च की

झालावाड़। ACB Action in Jhalawar​: एंटी करप्शन ब्यूरो कोटा की टीम ने आय से अधिक सम्पति के मामले में कार्रवाई की है। एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार की अगुवाई में एसीबी की टीम ने झालावाड़ के अधिकारी दम्पति के ठिकानों पर दबिश दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अअधिकारी दम्पति लंबे समय से एसीबी इंटेलिजेंस की रडार पर थे। एसीबी की झालावाड़, बारां, बूंदी ,कोटा, उदयपुर की 11 टीमों ने झालावाड़,जयपुर व उदयपुर सहित अन्य शहरों में दम्पती के अलग अलग ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की।

एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि सर्च के दौरान अधिकारी दंपत्ति के ठिकानों से 6 प्लॉट, जयपुर, उदयपुर, झालावाड़ में तीन आवासीय मकान, झालावाड़ में फार्म हाउस ,अमझार पैलेस, कुंभलगढ़ में 6.25 बीघा जमीन, सहित परिजनों व रिश्तेदारों के नाम बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले है। जिनकी बाजार कीमत करोड़ों रुपये में है। इसके अलावा 44 हजार रुपए नगद, 315 ग्राम सोने के आभूषण, बैंक में जमा करीब 12 लाख रुपए, दो बैंक लॉकर भी मिले हैं। फिलहाल सर्च की कार्रवाई जारी है। बैंक लॉकर तलाशी में और अधिक परिसंपत्तियों का पता चलने की संभावना है।

विजय स्वर्णकार ने बताया कि आय से अधिक सम्पति के मामले में राय सिंह मोजावत डिप्टी रजिस्ट्रार कॉपरेटिव सोसायटी झालावाड़ व अतिरिक्त चार्ज MD भूमि विकास बैंक व उनकी पत्नी अस्मिता सिंह तहसीलदार झालरापाटन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। शिकायत सत्यापन में मामला सही पाए जाने पर मामला दर्ज किया गया। और अधिकारी दम्पती के ठिकानों पर सर्च कार्रवाई की।