एमएलए दिलावर को अशोक गहलोत के हिन्दू होने पर संदेह

0
107

कोटा। राजस्थान प्रदेश में साल 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावी साल है। ऐसे में राजस्थान में भी हिंदू बनाम धर्म की राजनीति तेज हो गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से जयपुर में हिंदू – मुस्लिम राजनीति पर हमला किए जाने के बाद बीजेपी ने भी तंज कसा है।

बीजेपी संगठन महामंत्री दिलावर ने सीएम के इस बयान पर पलटवार किया है। दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में पशुपालकों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बीजेपी पर सवाल खड़ा किया। सीएम ने कहा कि मैं हिंदू नहीं हूं क्या? बीजेपी हिंदू मुस्लिम की राजनीति करके हमें चुनाव करवा देती है।

इसलिए होता है संदेह: मुख्यमंत्री के इस बयान के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से संगठन के महामंत्री मदन दिलावर ने मुख्यमंत्री के इस बयान का जवाब दिया है। दिलावर ने कहा कि आप पर इसलिए संदेह होता है कि आप सैकड़ों साल पुराने हिंदुओं के मंदिरों को तुड़वा देते हैं। मुस्लिमों के त्यौहार पर आप रोशनी की व्यवस्था कर देते हैं। लाइट लगवा देते हैं। लेकिन हिंदुओं के त्यौहार पर आप इस मुद्दे पर चर्चा तक नहीं करते हैं।

हिंदू होने का परिचय दीजिए: दिलावर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि स्कूलों में मां सरस्वती की तस्वीर लगती है तो उस पर सवाल खड़े करते हैं। अब तो नए पुलिस थानों में पुलिसकर्मी भगवान की आराधना करने पर आप रोक लगाते हैं। दिलावर ने यह भी कहा कि गौ माता की हत्या और गौ मांस बेचने वालों को आप प्रोटेक्टशन करते हो। धारा 370 का और अयोध्या में राम जन्मभूमि का विरोध करते हैं। इसलिए आप पर संदेह होता है। ऐसे में आप जनता को हिंदू होने का परिचय दें।