कोटा कोचिंग का सबसे बड़ा इंस्टीट्यूट एलन अब दिल्ली में भी

0
116
  • ओरिएंटेशन में शामिल हुए 1800 से अधिक स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स

नई दिल्ली। देश-विदेश में मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड अब देश की राजधानी दिल्ली में स्टूडेंट्स का कॅरियर संवारेगा। दिल्ली के स्टूडेंट्स को अब कोटा दौड़ नहीं लगानी होगी। इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा में क्वालिटी टीचिंग की पहचान कोटा कोचिंग का सबसे बड़ा कोचिंग संस्थान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट दिल्ली में 11 स्टडी सेंटर्स के साथ सत्र 2023-24 से पढ़ाई शुरू करवा रहा है।

ग्रेंड लाॅंच एवं पहले बैच के लिए ओरियन्टेशन सेशन शनिवार को अगस्त क्रांति मार्ग स्थित सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम नई दिल्ली में हुआ। इस मौके पर एलन के निदेशक डाॅ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डाॅ. बृजेश माहेश्वरी मौजूद रहे। इस सेशन में करीब 1800 से अधिक स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स भी शामिल हुए।

अपने 34 वर्षों के अनुभव के साथ एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट दिल्ली-एनसीआर में 11 स्टडी सेंटर्स के माध्यम से हर लोकेशन पर जेईई-नीट व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट दिल्ली-एनसीआर में ये क्लासरूम सेंटर कालूसराय, द्वारका, लाजपत नगर, जनकपुरी, फरीदाबाद, नोएडा प्रीतविहार, पंजाबी बाग, वसुंधरा-गाजियाबाद, नेताजी सुभाष पैलेस और गुरुग्राम स्टडी सेंटर्स शुरू करने जा रहा है। जहां क्लासेज अप्रैल से शुरू होगी।

दिल्ली-एनसीआर के स्टडी सेंटर्स पर जेईई मेन, एडवांस्ड, नीट-यूजी, ओलम्पियाड और कक्षा 8 से 10 तक प्री नर्चर कॅरियर फाउण्डेशन की क्लासेज संचालित की जाएगी। कार्यक्रम में दिल्ली सेंटर्स पर शुरू होने वाले बैच और एलन सिस्टम के बारे में विस्तार से समझाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणपति वंदना से हुई।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन की सोच में विद्यार्थियों का हित है। हमारा प्रयास रहता है कि विद्यार्थियों को वो सबकुछ दिया जाए जो उन्हें चाहिए, क्योंकि विद्यार्थी की सफलता में सबसे बड़ा योगदान उसका स्वयं का होता है। हम उन्हें श्रेष्ठ शिक्षक, श्रेष्ठ साथी स्टूडेंट्स और श्रेष्ठ संसाधन उपलब्ध करवा सकते हैं, जो कि उन्हें और अच्छा करने के लिए प्रेरित करे। एलन जिन सिद्धांतों और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ कोटा में मेहनत करता है, उसी आधार पर दिल्ली में भी मेहनत होगी।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट का विद्यार्थियों को मेंटोर के रूप में ध्यान रखता है। पढ़ाई के दौरान हो या घर से दूर रहने वाले स्टूडेंट्स के साथ की बात, एलन हर समय स्टूडेंट्स के साथ रहने में विश्वास रखता है। स्टूडेंट्स केयर के बड़े उदाहरण कोविड में एवोक्यूएशन हो या दूसरी आपदाएं हर समय प्रस्तुत किए गए हैं।
निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन का सबसे मजबूत पक्ष श्रेष्ठ अकेडमिक सिस्टम और स्टूडेंट केयरिंग है। यह अकेडमिक्स 34 वर्षों के अनुभव से तैयार हुई है।

विद्यार्थियों के लिए बेस्ट स्टडी मटीरियल, टेस्ट सीरिज और डीपीपी के साथ सिस्टम अद्वितीय है। यहां आईआईटीयन और एमबीबीएस के साथ-साथ श्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों के युवा फैकल्टीज के रूप में विद्यार्थियों को पढ़ाते हैं। उनकी मदद के लिए हर समय तैयार रहते हैं। क्लास में समझ नही ंआता तो डाउट काउंटर्स होते हैं, फिर भी समझ नहीं आता तो फैकल्टीज व्यक्तिगत प्रयास करते हैं।

दिल्ली के स्टूडेंट्स को बेहतर गाइडेंस की जरूरत है, इससे वे और अधिक बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की काव्या चोपड़ा ने एलन से जुड़कर गत वर्ष जेईई-मेन 2021 में आल इंडिया रैंक-1 तथा जेईई-एडवांस्ड में गल्र्स कैटेगिरी में टाॅपर रही थी। इसके साथ ही दिल्ली के भाविक बंसल ने भी एलन से जुड़कर 2019 में एम्स में आल इंडिया-1 तथा नीट-यूजी में आल इंडिया रैंक-2 हासिल की थी।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के बारे में
18 अप्रेल 1988 को कोटा में स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से अब तक 27 लाख से अधिक स्टूडेंट्स जुड़ चुके हैं। लगातार बढ़ रही स्टूडेंट्स की संख्या अभिभावकों के विश्वास का परिणाम है। एलन 11 हजार से अधिक सदस्यों का परिवार है और देश के 47 शहरों में स्टडी सेंटर्स संचालित कर रहा है। वर्तमान में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड का संचालन निदेशक डाॅ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डाॅ.बृजेश माहेश्वरी कर रहे हैं। इसके साथ एलन परिवार की सैकेंड जनरेशन से अविरल माहेश्वरी, अमन माहेश्वरी, आनन्द माहेश्वरी, केशव माहेश्वरी व आराध्य माहेश्वरी ने भी सेवाएं दे रहे हैं।