ग्रीन फील्ड रिवर फ्रंट: नयापुरा से रेलवे ब्रिज तक वीआईपी टेंट सिटी होगी विकसित

0
128

कोटा। नगर विकास न्यास मंडल की 201 वी बैठक जिला कलेक्टर एवं न्यास चेयरमैन ओपी बुनकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। दुनिया के पहले हेरिटेज चंबल रिवर फ्रंट के विस्तार का प्रोजेक्ट ग्रीन फील्ड रिवर फ्रंट जो नयापुरा से रेलवे ब्रिज तक प्रस्तावित है प्रोजेक्ट की डीपीआर बनाने का निर्णय भी न्यास मंडल की बैठक में लिया गया। बैठक में विभिन्न एजेंडा पर बारी बारी से निर्णय उनका अनुमोदन किया गया।

बैठक में चंबल रिवर फ्रंट पर प्रस्तावित होटल प्राइवेट लीज पर 10 वर्ष के लिए दिया जाएगा जहां सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पर्यटकों के लिए वीआईपी टेंट सिटी विकसित की जाएगी ताकि पर्यटकों को रिवर फ्रंट पर सुविधाओं का लाभ मिल सके। देश में वाराणसी एवं अन्य स्थानों पर इसी तरह के वीआईपी टेंट सिटी विकसित हैं जहां पर्यटक को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है । चंबल रिवर फ्रंट के पूर्वी छोर पर एक घाट का स्थान होटल्स के लिए आरक्षित किया गया है । न्यास मंडल की बैठक में विश्व स्तरीय वीआईपी टेंट सिटी विकसित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने के निर्देश जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने अधिकारियों को दिए पर्यटन सिटी के तौर पर विश्व स्तरीय प्रोजेक्ट को निर्धारित मानदंडों के अनुसार समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। बैठक में न्यास चेयरमैन ने आमजन को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए भी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही पुनर्वास के लंबित मामलों को भी जल्द पूर्ण करने सहित अन्य एजेंडों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।