कोटा में रेलवे की सरकारी भूमि पर कब्जा कर बसी बस्तियों का पुनर्वास

0
242

कोटा। नगरीय विकास मंत्री मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को कोटा शहर को एक नई सौगात देते हुए रेलवे की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बसी बस्तियों का पुनर्वास कर दिया है। इससे क्षेत्र वासियों के चेहरे खिल उठे हैं।

रेलवे क्षेत्र में बसी उड़िया बस्ती और वाल्मीकि बस्ती वासियों के पुनर्वास के लिए 199 भूखंडों की नई सौगात मिलने से क्षेत्र वासी अपने भविष्य के प्रति आश्वस्त नजर आए। मंत्री शांति धारीवाल ने मौके पर ही 199 भूखंडों के आवंटन पत्र भी वितरित किए। इस मौके पर रेल्वे कॉलोनी क्षेत्र में आयोजित समारोह में मंत्री शांति धारीवाल ने डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

आवंटन पत्र वितरण समारोह में कांग्रेस नेता अमित धारीवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, उपमहापौर पवन मीणा, डॉ जफर मोहम्मद, शिवकांत नंदवाना, राजेंद्र सांखला, नगर विकास न्यास के ओएसडी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र वासी और कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

वैसे अगले साल होने जा रहे चुनाव भी इन सौगातों का एक बड़ा कारण है। चार साल का सूखा एक बार में निकालने का जो प्रयत्न नेताजी द्वारा किया जा रहा है वो कितना सफल हो पाएगा।