3 जनवरी से कर सकेंगे गेट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड, मॉक टेस्ट जारी

0
194

नई दिल्ली। GATE 2023 Admit Card : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर द्वारा ग्रेजुएट टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानि गेट 2023 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के मूल्यांकन के लिए मॉक टेस्ट उपलब्ध कराया है। देश भर के विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए गेट 2023 का आयोजन फरवरी में किया जाना है।

इस परीक्षा का कार्यक्रम संस्थान से पहले जारी कर दिया था, जिसके मुताबिक विभिन्न पेपरों के लिए परीक्षा 4, 5, 11 और 12 फरवरी 2023 को किया जाएगा। इन पेपरों में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र को लेकर आइआइटी कानुपर ने अपडेट जारी किया है, जिसके मुताबिक पंजीकरण किए उम्मीदवार गेट एडमिट कार्ड 2023 को 3 जनवरी से डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को अपना गेट एडमिट कार्ड 2023 परीक्षा पोर्टल, gate.iitk.ac.in से डाउनलोड करना होगा। IIT कानपुर द्वारा उम्मीदवारों के गेट 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को इस पोर्टल पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर, आदि डिटेल के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और किसी भी प्रकार की त्रुटि की स्थिति में आइआइटी कानपुर के गेट यूनिट से तुरंत संपर्क करना चाहिए।

दूसरी तरफ, गेट 2023 परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों को उनकी अब तक की तैयारी के मूल्यांकन हेतु मॉक टेस्ट उपलब्ध कराया है। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव लिंक से मॉक टेस्ट अटेम्प्ट कर सकते हैं। इसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति, उनकी कठिनाई का स्तर और अपनी अब तक की तैयारी को जांच सकते हैं

गेट 2023 मॉक टेस्ट लिंक