आरपीएससी सेकंड ग्रेड वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान के पेपर की नई तिथि जारी

0
181

अजमेर। RPSC 2n Grade Teacher Exam: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी सेकंड ग्रेड वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर 24 दिसंबर को लीक होने के बाद नई परीक्षा तिथि जारी की है। आपको बता दें कि आरपीएससी ग्रुप सी शिक्षक भर्ती के सामान्य ज्ञान का पेपर 24 दिसंबर को आयोजित किया गया है। लेकिन पेपर लीक के चलते परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

आरपीएससी सेंकड ग्रेड शिक्षक भर्ती के नए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, 29 जनवरी 2023 को आरपीएससी ग्रुप सी सामान्य ज्ञान की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक किया जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि एहतियात के तौर पर परीक्षा रद्द की जा रही है। यदि कोई मामले में दोषी पाया जाता है तो पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का शेड्यूल आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। आयोग ने कहा है कि जीके के पेपर के अलावा बाकी परीक्षा शेड्यूल यथावत रहेगा यानी इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है।

आपको बता दें कि राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती की परीक्षा 21 दिसंबर 2022 से 24 दिसंबर 2022 और 26 व 27 दिसंबर को आयोजित की जाने को प्रस्तावित थी।