किसान खेती में प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें: स्पीकर बिरला

0
176

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि हाडोती में स्थानीय फर्टिलाइजर प्लांट और बाहर दोनों जगह से खाद की आपूर्ति हो रही है। यूरिया की रैक भी आ रही है। अगर फिर भी खाद को लेकर कोई समस्या सामने आती है तो उसका तुरंत निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह जरूरत के हिसाब से ही यूरिया का इस्तेमाल करें। खेती में प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग ज्यादा से ज्यादा किया जाए ताकि फसल अच्छी हो।

बिरला ने यह बात कोटा प्रवास के दौरान रविवार को शक्ति नगर स्थित कैंप कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान कही। जनसुनवाई में कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र के लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे थे । बिरला ने लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर समस्याओं के समाधान के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

ओम बिरला ने कहा कि वह इस दौरान अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े कई विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे और लोगों की समस्याओं को जानेंगे। उनके समाधान का प्रयास करेंगे। वर्तमान में चल रहे किसानों के खाद संकट पर बिरला ने कहा कि किसानों को खाद की कमी नहीं है और ना ही आने दी जाएगी जो परेशानियां थी, उन्हें दूर कर दिया गया है। इस संबंध में केंद्र सरकार ने भी स्पष्ट कर दिया है।