यामाहा का इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल 2023 में होगा लॉन्च

0
125

नई दिल्ली। Yamaha Electric Scooter: भारतीय बाजार में अगले साल, यानी 2023 में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं, जिनमें होंडा और सुजुकी समेत अन्य कंपनियों के प्रोडक्ट होंगे। इसी कोशिश में यामाहा भी अगले साल भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है, जिसका संभावित नाम Yamaha E01 हो सकता है। यामाहा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर मैक्सी स्टाइल वाला होगा, जो कि अपने लुक और फीचर्स के साथ ही अच्छी बैटरी रेंज की बदौलत बाकी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी चुनौती दे सकेगा।

लुक और फीचर्स: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडियन मार्केट में यामाहा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इसके मौजूदा पेट्रोल स्कूटर्स से लुक और फीचर्स में मेल खाते दिखेंगे। इसमें ऑल एलईडी सेटअप वाले हेडलैंप और टेललैंप, कंफर्टेबल सीट, अंडर सीट स्टोरेज समेत कई और खूबियां देखने को मिलेंगी। बाद बाकी यामाहा ई01 में डिस्क ब्रेक, एबीएस, चौड़ी टायर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाले डिस्प्ले समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मिड साइज इलेक्ट्रिक बाइक भी: आपको बता दें कि पिछले साल यामाहा मोटर कंपनी के सीईओ योशिहिरो हिदाका ने कहा था कि आने वाले समय में कंपनी नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला रही है, जिसके एशियाई देशों में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही मिड साइज इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी साल 2050 तक अपनी 90 पर्सेंट लाइनअप को इलेक्ट्रिक में बदलने की योजना पर काम कर रही है। हाल के वर्षों में जिस तरह इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड और सेल बढ़ी है, उससे लग रहा है कि यामाहा भी इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट पर फोकस कर लोगों के सामने अच्छे विकल्प प्रजेंट करने की तैयारी में है।