बीकाजी फूड्स का आईपीओ खुला, शेयर बाजार में 16 नवंबर को होगा सूचीबद्ध

0
225

नई दिल्ली। Bikaji Food IPO: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (Bikaji Food IPO) गुरुवार, 3 नवंबर, 2022 को सदस्यता के लिए खुल गई। तीन दिन ओपन रहने के बाद यह सोमवार, 7 नवंबर, 2022 को बंद हो जाएगी।

इसके अलावा ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड, जो मेदांता ब्रांड के तहत काम करती है, उसका आईपीओ (Global Health IPO) भी आज से शुरू हो रहा है। इस आईपीओ का मूल्य 2,206 करोड़ है। बीकाजी का बेस प्राइज बैंड 285 तय किया गया है। बीकाजी फूड्स के आईपीओ में 2.93 करोड़ शेयर शामिल हैं।

ये इसके प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा बिक्री के लिए एक शुद्ध पेशकश (ओएफएस) होगी। चूंकि आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस है, इसलिए कंपनी को इश्यू से कोई आय नहीं होगी। प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर आईपीओ से 881 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। बीकाजी फूड्स के शेयर आज ग्रे मार्केट में 52 रुपये के प्रीमियम (जीएमपी) पर हैं।

कंपनी के शेयरों के बुधवार, 16 नवंबर, 2022 को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। उद्योग जगत में बीकाजी की साख, भविष्य की विस्तार योजनाओं, नए उत्पाद और पैकेज्ड फूड व्यवसाय के लिए भविष्य की अच्छी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर निवेशकों ने इसे ‘सब्सक्राइब’ रेटिंग दी है।

कंपनी का प्रोफाइल: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड भारत के सबसे बड़े फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स ब्रांड्स में से एक है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय स्नैक्स और मिठाइयां बेच रहा है। बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के संस्थापक शिव रतन अग्रवाल हैं। शिव रतन अग्रवाल ने 1986 में कंपनी की स्थापना की। 1993 में कंपनी का नाम बदलकर बीकाजी फूड्स कर दिया गया था।