ब्रांडिंग और टेक्नोलॉजी से हमारे उत्पादों को बनाएंगे ग्लोबल: बिरला

0
183

चेचट में दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए स्पीकर बिरला

कोटा। रामगंजमंडी के धनिए की खुश्बू अब केवल खाड़ी देशों तक सीमित नहीं रही। यह अब मैक्सिकों सहित कई अमरीकी देशों तक भी पहुंची है। कोटा स्टोन के उद्योग को भी नई दिशा देने के लिए हमें हमारे प्रॉडक्ट की बेहतर ब्रॉंडिग करनी होगी। चाहे धनिया हो या कोटा स्टोन हम गुणवत्ता के मामले में सबसे बेहतर हैं लेकिन ब्राडिंग औऱ टेक्नॉलोजी के दम पर ही हम हमारे उत्पादों को ग्लोबल बाजार उपलब्ध कराएंगे। शनिवार को चेचट में आय़ोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह को संबोधित करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह बात कही।

स्पीकर बिरला ने कहा कि रामगंजमंडी व्यापार का बड़ा केंद्र है। मसाला पार्क में नए उद्योग के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही किसान मेले के माध्यम से कृषि के क्षेत्र में कार्य कर रहे स्टार्टअप्स को यहां लाकर स्थानीय किसानों को उनसे प्रशिक्षण दिलवाएंगे। बिरला ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं से लेकर बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जाए ताकि रामगंजमंडी क्षेत्र हाड़ौती और पूरे प्रदेश में विकास का नया मॉडल बनकर उभरे।

रामगंजमंडी क्षेत्र में विधायक मदन दिलावर के साथ क्षेत्रवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देने आए स्पीकर बिरला ने कहा कि उन्हें सदैव इस क्षेत्र की जनता से अपार स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा है। इसी वजह से मेरी भी कोशिश रहती है कि जब भी मौका मिले मैं भी अपने के आप लोगों के बीच आऊं। आपके परिवार के सदस्य, आपके बेटे और भाई के रूप में आपकी परेशानियों को जानने और उनका समाधान करना मेरी जिम्मेदारी भी है।

स्वास्थ्य-शिक्षा विकास का मूल आधार
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं व शिक्षा के बिना विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती। गांव-ढाणी में रहने वाले व्यक्ति को उचित समय पर बीमारी का पता चले और समय पर ही इलाज संभव हो पाए, इसके लिए हॉस्पिटल ऑन व्हील्स सेवा की शुरुआत की गई है। जल्द ही चिकित्सा सुविधाओं से लैस दो और मेडिकल वाहन शुरू किए जाएंगे। स्पीकर बिरला ने कहा कि हमारे विद्यार्थी टेक्नॉलोजी के दौर में पीछे न रहें उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसके लिए भी स्कूलों को चिन्हित कर मॉर्डन क्लासरूम बनाए जाएंगे।

वर्षों पुरानी समस्या का हुआ समाधान
विधायक मदन दिलावार ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि स्पीकर बिरला के प्रयायों से क्षेत्र की वर्षों पुरानी समस्या का समाधान हुआ है। चेचट से अलोद और खेड़ारूद्धा की सड़क के लिए लोगों को लम्बा इंतजार करना पड़ा। लेकिन स्पीकर बिरला के प्रयासों से इन सड़कों के लिए 60 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। दिलावर ने ताकली बांध के किसानों के मुआवजे की अड़चन दूर होने पर भी बिरला का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वे और लोकसभा अध्यक्ष रामगंजमंडी क्षेत्र के विकास और समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह रहे मौजूद
प्रधान कलावती मेघवाल, उप जिला प्रमुख कृष्ण गोपाल अहीर, उप प्रधान सुनील गौतम, किसान मोर्चो जिलाध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष आशा त्रिवेदी, चेचट सरपंच कृष्णा माली, चेचट मंडल अध्यक्ष राजेश तंवर, नरेंद्र व्यास, रामरतन शर्मा, राजकुमार बोहरा, पूर्व सरपंच लक्ष्मी नारायण अहीर, जिला परिषद सदस्य धीरप सिंह सिसोदिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक नामदेव रामविलास मीणा, स्वाती मीणा, गौरीशंकर महात्मा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष शंकर गुर्जर, चेचट मंडल महामंत्री नंद सिंह हाड़ा, अशोक मीणा, अशोक गुर्जर, कुंजबिहारी शर्मा, प.स. प्रतिनिधि प्रेम बाई रायका, भगवत सिंह आंणदा आदि मौजूद रहे।