धारीवाल का सिंहासन डोला, अधूरे विकास कार्यों का करा रहे लोकार्पण

0
146

कोटा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को कहीं अपना मंत्री पद जाने की चिंता तो नहीं। इसलिए शायद अधूरे निर्माण कार्यों के लोकर्पण भी मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत से 21 अक्टूबर को कराने जा रहे हैं।

जानकारों का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस की सियासत चूल्हे की आंच की तरह पूरे चार साल से चली रही आ रही है। पायलट बनाम गहलोत का संगठन और सरकार में वर्चस्व का झगड़ा चल रहा है। पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद और सीएम कुर्सी के मसले को लेकर जयपुर में हाई वोल्टेज ड्रामा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर हुआ। पार्टी हाईकमान के अपनों की वजह से जमाने भर में थू-थू हो गई। पूरे प्रकरण में एक्सपोज हुए शांति धारीवाल।

इसके बाद धारीवाल को आलाकमान ने बगावत की सजा देने को नोटिस टिका दिया। धारीवाल हाईकमान से बैर लेकर बुरे फंसे। मामला सुलझता दिखाई नहीं पड़ रहा है। यही कारण है कि स्मार्टसिटी योजना में यूआईटी फंड से शहर में करवाए निर्माण कार्यों का शंकाओं से भरे चेहरे के साथ वर्चुअल लोकार्पण कराने में धारीवाल जयपुर में डटे हुए हैं।

कोटा में आधे-अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए पूरा सरकारी अमला दिन-रात लगकर उसे पूरा करने में जुटा है। कोटा कलेक्टर यह सब लीड कर रहे हैं। माना जा रहा है कि धारीवाल के कहने पर ही विकास कार्यों में इतनी तेजी है। इतना ही नहीं, धारीवाल सीएम गहलोत से कोटा में हुए निर्माण कार्यों का शुभारंभ 21 अक्टूबर को वर्चुअल करवाने जा रहे हैं। इतनी हड़बड़ी को देखते हुए क्षेत्र में धारीवाल को लेकर कई तरह की चर्चाएं गरम हैं।

किसी और की नेमप्लेट क्यों लगे
अटकलों के बाजार में धारीवाल को लेकर यहां तक चर्चा है कि उनके समर्थकों को इस बात का डर है कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान में सत्ता का नेतृत्व ना बदल जाए। अगर ऐसा हुआ तो धारीवाल के मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चर्चा यहां तक है कि धारीवाल नहीं चाहते हैं कि विकास कार्यों पर उनका और सीएम गहलोत के अलावा किसी और की नेमप्लेट लगे।

कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक
इधर, कोटा यूआईटी के चेयरमैन और कलेक्टर ओपी बुनकर ने धारीवाल के निर्देश पर आपात बैठक न्यास अधिकारियों की बुलाई थी। 21 अक्टूबर को सीएम गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल वर्चुअल 711 करोड़ के निर्माण कार्यों का एक साथ लोकार्पण करेंगे। वह सब तैयारी कर लें।

धारीवाल का मंत्री पद जाएगा: दिलावर
बीजेपी प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने धारीवाल के लिए कहा यूडीएच मंत्री धारीवाल की मंत्रिमंडल से छुट्टी होने वाली है। कोटा में जो निर्माण कार्य हुए हैं। उनमें भयंकर भ्रष्टाचार हुआ है। यूडीएच मंत्री को लोकार्पण की जल्दी है। जहां तक मुझे सूचना है। जल्दी ही शांति धारीवाल का मंत्री पद बर्खास्त होगा।