Lexus ES300h लग्जरी कार अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
291

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी लेक्सस (Lexus) ने अपनी नई कार Lexus ES300h को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक अपडेटेड मॉडल के तौर पर आई है, जिसे साल 2020 में पेश किया गया था। बता दें कि इसे दो वेरिएंट-एक्सक्यूसिट और लग्जरी में लाया गया है और इनका प्रोडक्शन भारत में ही किया जाएगा। इस तरह, भारत दुनिया का चौथा ऐसा देश भी है, जहां लेक्सस कारों का प्रोडक्शन होगा।

इंजन: अपडेटेड ES300h कार में 2 .5-लीटर का ट्विन-टर्बो V-6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 88 किलोवाट केइलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है। यह इंजन 175bhp की पावर और 221Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो Lexus ES को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ टू-स्पीड ट्रांसफर केस के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स: लेक्सस की नई कार में एक बड़ी साइज की टचस्क्रीन मिलती है, जिसमें वॉयस रिकग्निशन के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है। इसके अलावा, इस लग्जरी कार को फिर से डिज़ाइन किया गया सेंट्रल कंसोल, कस्टमाइज मल्टीमीडिया सेटिंग्स, अपडेट बूट के लिए हैंड्स-फ्री ओपनिंग और क्लोजिंग फ़ंक्शन जैसे बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कीमत: नई लेक्सस ES 300h को 71 लाख रुपये में लाया गया है, जो कि इसके लग्जरी वेरिएंट के लिए 81 लाख रुपये तक जाती है। फीचर्स के अपडेट होने के साथ ही इन दोनों वेरिएंट्स के लिए अब आपको बेस मॉडल की तुलना में 21,000 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे। गौरतलब है कि Lexus LX600 मॉडल पर भी काम हो रहा है। इसकी बुकिंग इसी साल मई में 10 लाख रुपये के साथ शुरू की गई है और इसे 2023 के शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है।