टेरर फंडिंग को लेकर 8 राज्यों में फिर PFI के ठिकानों पर छापेमारी

0
230

नई दिल्ली। देश में दिल्ली समेत 8 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर मंगलवार सुबह से ही छापेमारी जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में भी जांच एजेंसियों की टीम पहुंची है और PFI के नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

टेरर फंडिंग को लेकर ED, NIA की जांच तेज हो गई है। केंद्रीय जांच एजेंसियों के निर्देश और पहले के इनपुट के आधार पर NIA और राज्य पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। पिछले इनपुट के आधार पर ही इस बार यह एक्शन जारी है। PFI के खिलाफ जांच एजेंसियों के हाथ कई सबूत लगे हैं, जिसके बाद यह छापेमारी की जा रही है।

मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, पंजाब, दिल्ली, केरल ,गुजरात, कर्नाटक और असम में छापेमारी शुरू है। इस बार भी पीएफआई के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। एमपी पुलिस की ओर से भी पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 6 से 7 शहरों में छापेमारी शुरू है। एमपी एटीएस ने पीएफआई से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लिया हैं।

महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई से भी पीआईएफ मेंबर्स की गिरफ्तारियां हुई हैं। जिसमें से दो को कल्याण और एक को भिवंडी से गिरफ्तार किया गया है। यह चारों ही PFI के एक्टिव मेंबर हैं। केरल में कन्नूर जिले में PFI से संबद्ध दुकान, ऑफिस और दूसरी जगहों छापे मारे गए हैं।

मतन्नूर और कन्नूर क्षेत्रों में सोमवार छापे मारे गए। पुलिस ने बताया कि यह छापे मुख्यत: पीएफआई नेताओं और कार्यकर्ताओं से जुड़ी दुकानों और प्रतिष्ठानों पर मारे गए। पीएफआई से जुड़े ऑफिस जो बंद थे उनकी भी तलाशी ली गई।