नई लेम्बोर्गिनी हुराकन टेक्निका कल होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
347

नई दिल्ली। Lamborghini Huracan Tecnica: लेम्बोर्गिनी कंपनी अपनी नई हुराकन टेक्निका को 25 अगस्त को लॉन्च करेगी । इस लग्जरी कार की खासियत है कि यह एक रेसट्रैक मॉडल है, जो 325 किलोमीटर प्रति घंटे की शानदार स्पीड के साथ आती है। तो चलिए कल लॉन्च होने वाली इस कार की संभावित कीमत, फीचर्स और पावरट्रेन के बारे में जानते हैं।

इंजन: जैसा कि हमने पहले बताया लेम्बोर्गिनी नई हुराकन टेक्निका को एक रेसट्रैक मॉडल के तौर पर ला रही है। इस लिए इसे Huracan RWD और Huracan STO के बीच पोजिशन किया जाएगा। इंजन के लिए इसमें V10 नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है जो 640hp की मैक्सिमम पावर और 565 Nm का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। टेक्निका महज 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Tecnica का लुक: लेम्बोर्गिनी हुराकन टेक्निका के डिजाइन काफी हद तक ब्रांड के सियान मॉडल से प्रेरित लगती है। इसके बम्पर में वाई-आकार का इंसर्ट,अपडेटेड विंडो लाइन, नए 20-इंच के एलॉय व्हील्स और कार्बन-फाइबर इंजन कवर मिलता है। पीछे की खिड़की को बाकियों की तुलना में बड़ा रखा गया है। इसके हेक्सागोन के आकार के दोहरे एग्जॉस्ट पाइप, रियर स्पॉइलर और एक नया इंटीग्रेटेड दिफ्यूजर मिलता है।

फीचर्स लिस्ट: इस कार के अंदर हार्नेस सीट बेल्ट, कार्बन-सिरेमिक ब्रेक, कार्बन-फाइबर इंजन कवर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा कार के अलग-अलग फीचर्स को सही से इस्तेमाल करने के लिए खास LDVI सिस्टम को जोड़ा गया है। वहीं, डिजाइन के लिए HMI इंटरफ़ेस का इस्तेमाल हुआ है।

संभावित कीमत: हुराकन टेक्निका V10 की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। उम्मीद है कि इसे 4.50 करोड़ रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा, हुराकन STO की कीमत 5.74 करोड़ रुपये है। वहीं, भारत में हुराकन EVO को 2.22 करोड़ रुपये में बिक्री के लिय उपलब्ध कराया गया है।