2022 Hyundai Venue का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में होगा जल्द लॉन्च

0
660

नई दिल्ली। हुंडई मोटर्स की वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन अगले महीने तक भारत में लांच हो सकता है। आने वाली 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में कई अपग्रेड फीचर्स देखने को मिलेंगे। हुंडई वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन टाटा नेक्सन, मारुति विटारा ब्रेजा, किआ सॉनेट समेत कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की और भी पॉपुलर कारों को टक्कर देगा। यह एसयूवी कई लग्जरी फीचर से लैस हो सकती है, तो आइए जानते हैं कि इस एसयूवी में और क्या-क्या खास होगा?

आपको बता दें कि इस साल मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स अपनी कई कारों को अपग्रेड करने की प्लानिंग कर रही हैं। इस क्रम में आने वाले समय में हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के साथ ही क्रेटा फेसलिफ्ट भी लॉन्च हो सकती है। लॉन्च से पहले हुंडई मोटर्स की बेस्ट सेलिंग एसयूवी 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट की डिटेल्स सामने आई हैं।

इंजन और फीचर्स: 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें, तो वेन्यू के मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जैसे ऑप्शन दिखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे। अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कई लेटेस्ट और जरूरी फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई हुंडई वेन्यू का एन लाइन वेरिएंट भी लॉन्च होगा।

कीमत और डिजाइन: वेन्यू फेसलिफ्ट को 8 लाख रुपये से ज्यादा की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के लुक और डिजाइन की बात करें, तो इसका फ्रंट लुक कंपनी की प्रीमियम एसयूवी हुंडई टुसो से काफी प्रभावित होगा।

इसके फ्रंट की बात करें तो फ्रंट में बिल्कुल नई ग्रिल देखने को मिलती है। नई वेन्यू फेसलिफ्ट के हेडलैंप और टर्न इंडिकेटर की पोजिशनिंग बेहतर की जा सकती है। इससे यह देखने में काफी अग्रेसिव हो जाएगा। इस एसयूवी के फ्रंट बंपर में ज्यादा चौड़े सेंट्रल एयर इनटेक और नई अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। नई वेन्यू फेसलिफ्ट के रियर में एलईडी टेललैंप समेत अन्य कई खासियत होगी, जो इसके लॉन्चिंग के बाद भी क्लियर होगा।