Hyundai Electric SUV Ioniq 5 एक बार चार्ज करने पर चलेगी 500 Km

0
222

नई दिल्ली। ह्यूंदै ने कोना के बाद अब नई इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 लॉन्च को लेकर कन्फर्म कर दिया है। ऐसे में जल्द ही लाखों लोगों की फेवरेट और साल 2022 की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार ह्यूंदै आयोनिक 5 जल्द ही भारतीय सड़कों पर भी दौड़ने लगेगी। फिलहाल हम आपको ह्यूंदै आयोनिक 5 के लुक और फीचर्स के साथ ही बैटरी रेंज, पावर और टॉप स्पीड के बारे में बताते हैं।

बीते दिनों भारत में ह्यूंदै आयोनिक 5 की टेस्टिंग शुरू हुई है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी लुक और डिजाइन के मामले में काफी जबरदस्त है। यह रेट्रो फील के साथ ही मॉडर्न एलिमेंट्स का मिश्रण है और इसमें फ्लैट सरफेस के साथ ही बेहतरीन एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके हेडलैंप और टेललैंप काफी आकर्षक हैं और एलईडी एलिमेंट्स इसे और बेहतरीन बनाते हैं। बाद बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, जीपीएस डेटा और फ्रंट व्यू कैमरा समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पावर, रेंज और स्पीड: इंडियन मार्केट में कोना जैसी इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचने वाली ह्यूंदै मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी ह्यूंदै आयोनिक 5 को 72.6kWh और 58kWh के दो बैटरी ऑप्शन के साथ इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 400 किलोमीटर से लेकर 500 किलोमीटर के बीच हो सकती है।

ह्यूंदै आयोनिक 5 का इलेक्ट्रिक मोटर 169 बीएचपी से लेकर 306 बीएचपी तक की पावर और 350 न्यूटन मीटर से लेकर 605 न्यूटन मीटर तक का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। आयोनिक 5 की टॉप स्पीड 185kph तक की है और इसे महज 5.2 सेकेंड में 0-100kph की स्पीड से चला सकेंगे। आयोनिक 5 को 220kW DC चार्जर की मदद से महज 20 मिनट से भी 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा।