Tata कल एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV coupe लॉन्च करेगी

0
174

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स कंपनी 6 अप्रैल को एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी । कंपनी ने इसके ढेर सारे टीजर इमेज भी जारी किए हैं। अब ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस दिन Nexon EV coupe (नेक्सॉन ईवी कूपे) को पेश करेगी। यह कंपनी की टाटा नेक्सॉन एसयूवी का ही कूपे स्टाइल वर्जन होगा। जो कॉन्सेप्ट वर्जन फिलहाल लाया जा रहा है वह इलेक्ट्रिक होगा, हालांकि टाटा मोटर्स इस एसयूवी के लिए पेट्रोल/डीजल वर्जन भी ला सकती है

टीजर तस्वीर से गाड़ी कैसी दिखेगी यह तो नहीं पता लगा, लेकिन गाड़ी का डिजाइन शार्प होगा यह साफ देखा जा सकता है। आगे की तरफ पतले DRL दिए जाएंगे जिन्हें एक स्ट्रिप के जरिए कनेक्ट किया जाएगा। नीचे की तरफ त्रिकोणीय शेप वाली लाइट्स भी देखी जा सकती हैं। टीजर में कुछ ऐसे एलिमेंट्स भी दिए गए हैं, जो टाटा की बाकी गाड़ियों में अब तक नहीं देखे गए।

टाटा नेक्सॉन कूपे एक मिड साइज एसयूवी होगी, जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा जैसी गाड़ियों के साथ रह सकते है। यह Nexon की तरह X1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, इसका व्हीलबेस लगभग 50 मिमी लंबा होगा, जिसके चलते इसकी लंबाई 4.3 मीटर के आसपास रह सकती है।

अभी तक कुछ भी पुष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना जा रहा है कि 40kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह भी संभावना है कि नई एसयूवी में मौजूदा 129hp और 245Nm आउटपुट की तुलना में ज्यादा पावर और टॉर्क वाली इलेक्ट्रिक मोटर को अपग्रेडेड किया जाएगा।