14.26 लाख WhatsApp अकाउंट्स हुए बैन, जानिए क्यों

0
188

नई दिल्ली। WhatsApp Ban: सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने फरवरी 2022 में 14.26 लाख WhatsApp Account Ban किए हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इन अकाउंट्स पर बैन यूजर्स से मिली शिकायतों और कंपनी के सिस्टम मैकेनिज्म के आधार पर किया है। इस बात की जानकारी व्हाट्सऐप ने अपनी मासिक रिपोर्ट में साझा की है।

WhatsApp ने बताया है कि 335 शिकायतें मिली और कंपनी ने 1 से 21 फरवरी के बीच 21 अकाउंट पर एक्शन लिया। बता दें कि कुल शिकायतों में से 194 WhatsApp Accounts Ban करने की अपील की गई थी तो वहीं अन्य शिकायतें सेफ्टी, प्रोडक्ट सपोर्ट आदि से जुड़ी थी।

कंपनी का कहना है कि हम यूजर से मिलने वाली सभी शिकायतों का जवाब देते हैं, केवल उन्हीं शिकायतों का जवाब नहीं दिया जाता जो या तो दो बार भेजी गई हो या फिर डुप्लीकेट हो। शिकायत मिलने के बाद अकाउंट पर एक्शन लिया जाता है या फिर उसे बैन कर दिया जाता है। कंपनी के एक अधिकारी ने मासिक रिपोर्ट के बारे में बताते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में यूजर की शिकायतों और अकाउंट्स पर की गई कार्रवाईयों से जुड़ी जानकारी दी जाती है।

आपके अकाउंट पर भी लग सकता है ताला
कंपनी का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए शिकायत विभाग बनाया गया है ताकि यूजर से मिलने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई की जाए और यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म को सुरक्षित बनाया जाए। अगर आप भी चाहते हैं कि आपका WhatsApp Account Ban ना हो तो प्लेटफॉर्म द्वारा बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचें।