यूपी में दूसरी बार योगी राज, शपथग्रहण समारोह में कई नामचीन हस्तियों ने की शिरकत

0
216

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ ली। राज्यपाल अनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ पहुंचे थे। उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

अमेठी से सांसद और मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी भी इस मौके पर मौजूद रहीं। सीएम योगी के साथ 16 कैबिनेट मंत्री और 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने भी शपथ ली। इस समारोह के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था। राजनेताओं के साथ फिल्म इंडस्ट्री के कई नामी हस्तियों ने भी इस समारोह में शिरकत की।

इस कार्यक्रम में कई भोजपुरी सितारे भी शामिल हुए। भोजपुरी सुपरस्टार और भाजपा सांसद रवि किशन ने शपथ ग्रहण से पहले स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जमकर योगी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अब महिलाओं, बेटियों की सुरक्षा होगी, रोजगार होगा, बच्चों का भविष्य होगा।

सांसद ने कहा कि इस कायक्रम को पूरी दुनिया देख रही है। यह बहुमत की जीत है। बता दें कि रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं। इस सीट से पहले सीएम योगी चुनाव लड़ते आए हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद रवि किशन ने इस सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।