रॉयल एनफील्ड ला रही नई Bullet 350 बाइक, जानिए क्या होगा खास

0
150

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड एक-एक कर अपनी बाइक्स को अपडेट कर रही है। Meteor 350 और न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 के बाद अब कंपनी अपनी Bullet 350 को भी नए अवतार में लाने जा रही है। इसमें कंपनी का नया प्लेटफॉर्म और J-सीरीज इंजन दिया जा सकता है। न्यू-जेनरेशन बुलेट 350 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ताजा तस्वीरों से पता लगता है कि नई बुलेट 350 में डबल-क्रैडल फ्रेम है का इस्तेमाल किया जाएगा।

नई बुलेट 350 के डिजाइन को बदला जाएगा। टेस्टिंग मॉडल को एक नए हेडलैम्प और टेललैंप के साथ देखा जाता है जो कि नई क्लासिक जैसा है। इसे बिल्कुल नई सिंगल-पीस सीट मिलती है। न्यू-जेन बुलेट का हैंडलबार क्लासिक की तुलना में लंबा और राइडर की ओर खींचा हुआ नजर आता है। इसके अलावा, सर्कुलर शेप वाले ही रियर व्यू मिरर मिलते हैं, जो अब क्रोम के साथ दिए गए हैं।

इंजन और पावर
नई Royal Enfield Bullet में 349cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 20.2 bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए जाएंगे। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल ABS दिया जाएगा।

स्क्रैम 411 लॉन्च
रॉयल एनफील्ड हाल ही में नई मोटरसाइकिल स्क्रैम 411 को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत ₹2.03 लाख से शुरू होती है। यह कंपनी की Himalayan का ही किफायती वर्जन है। समें हिमालयन वाला ही इंजन 411cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिलता है। स्क्रैम 411 को हिमालयन से किफायती बनाने के लिए इसमें नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल, छोटे फ्रंट व्हील और बेसिक बॉडी पैनल का इस्तेमाल किया गया है।