कोटा में सरकार और UIT के पैसों से हो रहा विकास: शांति धारीवाल

0
219

जयपुर। UDH मंत्री शांति धारीवाल ने प्रदेश के बाकी शहरों के विकास का पैसा काटकर सब कुछ कोटा ले जाने के आरोपों का जवाब दिया है। शहरी विकास की अनुदान मांगों के जवाब के दौरान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने धारीवाल से कहा- कैबिनेट मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास कोटा के बारे में कुछ कह रहे थे।

धारीवाल ने जवाब दिया- खाचरियावास कह रहे थे, लेकिन आज वो यहां है नहीं, यहां होते तो मैं उनकी भी गलतफहमी दूर कर देता। ​शनिवार को कैबिनेट की बैठक में धारीवाल साथी मंत्रियों से भिड़ गए थे। खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा था धारीवाल बाकी शहरों का पैसा काटकर सब कुछ कोटा ले जा रहे हैं।

धारीवाल ने कहा- कोटा में 3673 करोड़ रुपए के काम हो रहे हैं, 550 करोड़ राज्य सरकार से मिला,बाकी जितना भी पैसा है वह वह UIT का इकट्ठा किया हुआ है। यह भ्रांति चारों तरफ से फैल रही है, क्योंकि जिन लोगों को कोटा का विकास समझ में नहीं आ रहा या कोटा का विकास पच नहीं रहा, उनके पेट में कहीं न कहीं दर्द है। उस दर्द को मिटाने के लिए स्पीकर सदन की एक कमेटी बना दीजिए, यह जांच करवा लें कि कोटा में जो पैसा खर्च हो रहा है वह कहां से आ रहा है?

धारीवाल ने कहा- केवल 550 करोड़ का काम राज्य सरकार के फंड से हो रहा है, बाकी 3123 करोड़ के काम UIT अपने पैसे से करवा रही है। कोटा यूआईटी ने अगले एक साल में 1200 करोड़ की आय का प्लान बनाया है। इसलिए आगे और भी काम चलेंगे।

मदन दिलावर को बना दें कमेटी का अध्यक्ष
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने धारीवाल से कहा- आप चूरू के 40 करोड़ रुपए कोटा कैसे ले गए? इस पर स्पीकर ने कहा- आपने ही दिलवाए हैं, आपके नॉलेज में है। धारीवाल ने जब स्पीकर से कमेटी बनाने का आग्रह किया तो स्पीकर जोशी ने चुटकी लेते हुए कहा- मंत्रीजी,मदन दिलावर को इस कमेटी का अध्यक्ष बना दें क्या? स्पीकर के इस कमेंट पर सदन में सब हंसने लगे। दरअसल, बीजेपी विधायक मदन दिलावर कोटा की राजनीति में धारीवाल के कट्टर विरोधी हैं।