Oben Rorr इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 200 किमी

0
169

नई दिल्ली। ईवी स्टार्टअप्स की लंबी सूची में शामिल होने वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओबेन बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने मंगलवार को देश में अपना पहला ईवी प्रोडक्ट Oben Rorr लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की शुरूआती कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) महाराष्ट्र है।

ओबेन देश में एक प्रीमियम बैटरी-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली कुछ कंपनियों में से एक बन गई है। Oben Rorr इस समय भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, लेकिन डिलीवरी जुलाई 2022 में शुरू होगी जबकि टेस्ट राइड मई 2022 में शुरू होगी।

फीचर और रेंज: ओबेन रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है, जो गति, बैटरी चार्ज स्थिति, शेष राइडिंग रेंज, और बहुत कुछ सहित सभी आवश्यक रीडआउट देती है। EV में ड्राइवर अलर्ट सिस्टम, चोरी से सुरक्षा, नेविगेशन, टेलीफोनी, वाहन डायग्नोस्टिक्स, निकटतम चार्जिंग स्टेशन का पता लगाने जैसे कनेक्टेड तकनीक जैसी सुविधाओं से लैस है। इनके अलावा परफॉर्मेंस और रेंज प्रदान करने के लिए इल इलेक्ट्रिक बाइक में तीन राइडिंग मोड दिए गए है, जिसमें हवॉक, सीटी और इको मोड शामिल है। ये बाइक हवॉक मोड में 100 किमी, सीटी मोड में – 120 किमी और इको मोड में 150 किमी रेंज देगी।

बैटरी पैक: ओबेन रोर में 4.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है, जो 13.4 bhp की पॉवर और 62 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप स्पीड की बात करें तो, इस मोटरसाइकिल में की टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा है और यह ई-बाइक तीन सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की गति पकड़ता है। ओबेन का दावा है कि रोर एक बार चार्ज करने पर 150 किमी का सफर तय करता है।