नई सेडान Volkswagen Virtus से उठा पर्दा, जानिए फीचर्स

0
184

नई दिल्ली। Volkswagen Virtus Unveil Look Features: बीते दिनों भारत में नई मिडसाइज सेडान स्कोडा स्लाविया लॉन्च हुई है, जो कि स्कोडा रैपिड को रिप्लेस करने आई है। अब फॉक्सवैगन ने भी नई मिडसाइज सेडान फॉक्सवैगन वर्टुस को इंडियन मार्केट के लिए अनवील कर दिया है, जो आने वाले समय में कंपनी की धांसू सेडान फॉक्सवैगन वेंटो को रिप्लेस करेगी।

आज ऑल न्यू फॉक्सवैगन वर्टुस (Volkswagen Virtus) अनवील हुई और यह मिडसाइज सेडान कार सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग होंडा सिटी के साथ ही नई स्कोडा स्लाविया, मारुति सिआज और ह्यूंदै वरना को टक्कर देगी। खास बात हैं कि फॉक्सवैगन वर्टुस में स्कोडा स्लाविया जैसे ही प्लैटफॉर्म और इंजन के साथ ही ज्यादातर फीचर्स हैं। लेकिन दोनों सेडान दिखने में काफी अलग है।

फॉक्सवैगन वर्टुस (Volkswagen Virtus) को स्कोडा स्लाविया की तरह ही स्कोडा और फॉक्सवैगन की साझेदारी में तैयार MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। वर्टुस वेंटो के मुकाबले बड़ी और ज्यादा फीचर्स के साथ आई है। यह सेडान 4561mm लंबी, 1752mm चौड़ी और 1507mm ऊंची है। वर्टुस का व्हीलबेस 2651mm का है, जो कि अपने सेगमेंट में सबसे लंबा है। फॉक्सवैगन वर्टुस में क्रोम सराउंड के साथ सिंगल स्लेट ग्रिल, इंटिग्रेटेड एल शेप के एलईडी डीआरएल के साथ ही LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, चौड़ी एयर डैम, डुअल टोन अलॉय व्हील्ज, शार्क फिन एंटिना, क्रोम इंसर्ट के साथ डोर हैंडल्स, कॉन्ट्रास्ट ब्लैक ओआरवीएम और स्लॉपिंग रूफलाइन देखने को मिल रहे हैं।

इंजन और पावर: फॉक्सवैगन वर्टुस को GT Line ट्रिम के साथ ही 6 आकर्षक कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है। वहीं, इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2 इंजन ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं, जिनमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन 108bhp की पावर और 175Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस नई सेडान को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ ही 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश किया गया है।

फीचर्स: Volkswagen Virtus के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ऑटोमैटिक एसी, 6 एयरबैग्स, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। वर्टुस को अगले महीने या मई में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी संभावित कीमत 10 लाख रुपये से ऊपर होगी।