Mahindra XUV300 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट इसी साल होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

164

नई दिल्ली। Mahindra XUV300 Electric: ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा इस साल अपनी पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। पिछले साल Mahindra XUV700 एसयूवी लॉन्च करने के बाद से कंपनी का इस साल इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस रहने की उम्मीद है। जल्द ही भारत में महिंद्रा केयूवी100 जैसी किफायती इलेक्ट्रिक कार के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक लॉन्च किए जाने की संभावना है। हालांकि, कंपनी ने अब तक अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को लेकर किसी तरह की डेडलाइन तय नहीं की है।

माना जा रहा है कि Mahindra eXUV300 को इस साल की आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है और इसका मुकाबला मुख्य रूप से टाटा नेक्सॉन ईवी से होना है, जो कि बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी की प्राइस रेंज भी नेक्सॉन ईवी के आसपास रह सकती है। इन सबके साथ ही आपको ये भी बता दें कि भारत में इस साल महिंद्रा अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 भी लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक की कीमत 10 लाख रुपये से कम रह सकती है।

फीचर्स: Mahindra eXUV300 को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था और यह देखने में काफी हद तक अपने फॉसिल फ्यूल वेरिएंट्स सी लगती है, लेकिन चूंकि यह इलेक्ट्रिक कार है, ऐसे में इसके फ्रंट लुक में काफी बदलाव किया गया है। इसमें नई अलॉय व्हील्ज, नए हेडलैंप और टेललैंप, नई ग्रिल और बेहतर रियर बंपर देखने को मिल सकते हैं। महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को दो तरह के वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है, जिसमें बेस मॉडल की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर तक की और ज्यादा बैटरी पावर वाले मॉडल की बैटरी रेंज 350 किलोमीटर तक की हो सकती है। फीचर्स के मामले में यह इलेक्ट्रिक एसयूवी काफी बेहतर होगी।