TVS का एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत

0
316

नई दिल्ली। TVS New Electric Scooter Launch India: भारतीय ईवी मार्केट में अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब के बाद टीवीएस मोटर कंपनी जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे लोग बी2बी पर्पज के लिए भी इस्तेमाल कर सकेंगे। स्पाई इमेज में पता चलता है कि इसे कंपनी खासकर वैसे लोगों के लिए भी लॉन्च कर सकती है, जो सामान की डिलिवरी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते हैं।

टीवीएस मोटर कंपनी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट में अच्छा-खासा निवेश करने वाली है। हाल ही में तमिलनाडु के हिसार स्थित टीवीएस मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के आसपास वी. मतपति नामक शख्स ने टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान कुछ तस्वीरें खींची, जिसमें साफ तौर पर तो लुक और फीचर्स के बारे में पता नहीं चल पाया है, लेकिन इतना पता चला है कि इसमें लोड कैरियर होंगे, जिसके जरिये B2B और B2C स्पेस में लोग इससे सामान डिलिवरी कर सकेंगे। फ्लैट सीट वाले टीवीएस के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में पीछे की साइज काफी स्पेस था।

ज्यादा बड़ी बैटरी वाला स्कूटर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीवीएस अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीवीएस आईक्यूब के मुकाबले ज्यादा बड़ी बैटरी के साथ पेश कर सकती है, जिससे कि इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज भी बेहतर होगी। फिलहाल टीवीएस आईक्यूब में 4.4 किलोवॉट का बीएलडीसी मोटर लगा है, जो 140 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। टीवीएस आईक्यूब को एक बार फुल चार्ज करने पर 75 किलोमीटर तक चला सकते हैं। माना जा रहा है कि अगले साल लॉन्च होने वाले टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी रेंज 100 किलोमीटर से ज्यादा की हो सकती है। हालांकि, आने वाले समय में ही टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ठोस जानकारी मिल पाएगी, जब कंपनी का कोई आधिकारिक बयान आएगा।