कोटा में बिना फायर एनओसी के चल रहे दो होटल और एक रेस्टोरेंट सीज़

0
652

कोटा। शहर में नगर निगम के अग्निशमन विभाग ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए दादाबाड़ी स्थित दो होटल और एक रेस्टोरेंट को सीज़ किया है। इन प्रतिष्ठानों को बिना फायर एनओसी के संचालित किया जा रहा था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी कोटा दक्षिण दीपक सिंह राजोरा ने बताया कि शहर में मल्टी स्टोरी, होटल्स,मॉल्स में अग्निशमन उपकरण और फायर एनओसी की जांच का अभियान चलाया हुआ है।

दादाबाड़ी होटल मित्तल के पास फायर एनओसी नहीं है। इसे लेकर कई बार नोटिस दिया जा चुका है। साल भर से नोटिस दिए जा रहे है लेकिन होटल संचालक ने जवाब नही दिया,न कागजी कार्यवाही पूरी की। ऐसे में बुधवार को विभाग ने होटल को सीज कर दिया।

अग्निशमन विभाग की टीम जैसे ही होटल में पहुंची, हडकंप मच गया। होटल के करीब 15 कमरों में लोग ठहरे हुए थे। विभाग के कर्मियों ने उनसे बाहर जाने का निवेदन किया। सभी कमरों को खाली करवाया और सीज़ कर नोटिस चस्पा किया। होटल के 45 कमरे हैं।

विभाग ने बुधवार को दादाबाड़ी में एक और होटल वीआईपी में सीज़ की कार्रवाई की। दादाबाड़ी में ही एक रेस्टोरेंट फ़ूड इन को भी सीज़ किया गया। इनके पास भी एनओसी नहीं थी। अब एनओसी लेने के बाद ही ये प्रतिष्ठान फिर चालू किये जा सकेंगे।