हुवावे मेट V फोल्डेबल स्मार्टफोन 23 दिसंबर को होगा लॉन्च, जानें खासियत

0
242

नई दिल्ली। फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में जल्द ही एक धांसू फोल्डेबल फोन एंट्री करने वाला है। हुवावे मेट एक्स के लॉन्च के साथ हुवावे फोल्डेबल स्मार्टफोन की दौड़ का हिस्सा रही है। लेकिन अब अफवाह है कि कंपनी एक फ्लिप फोल्ड डिजाइन वाले फोन के साथ एक अन्य मॉडल पर काम कर रही है, जिसे हुवावे मेट वी कहा जा रहा है। कंपनी Huawei Mate V को 23 दिसंबर को लॉन्च कर सकती है

हुवावे मेट वी फोल्डेबल बाजार में सबसे अधिक अफवाह और एंटीसिपेटेड स्मार्टफोन में से एक रहा है। एक टिपस्टर ने अपकमिंग फ्लिप फोन के कथित लॉन्च डिटेल शेयर करने के लिए चीनी साइट वीबो का सहारा लिया। इन अफवाहों की मानें तो अपकमिंग Huawei Mate V 23 दिसंबर को लॉन्च होगा।

  • सैमसंग की तीन जनरेशन के डिवाइस होने के बावजूद फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट अपेक्षाकृत नया रहा है। नया Samsung Galaxy Z Flip3 और Z Fold3 खरीदारों के बीच हिट रहा है, उम्मीद से बेहतर चल रहा है। फिर भी, फोल्डिंग मैकेनिज्म और हीटिंग जैसी चिंताएं अभी भी हैं, कि खरीदार फोल्डेबल फोन लेने से बचते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि नई हुवावे मेट वी इन चिंताओं को दूर करने के लिए कुछ नई तकनीकों को लेकर आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग फ्लिप फोन में बेहतर हीट डिसीपेशन के लिए एक यूनिक हीट पाइप को स्पोर्ट करने के लिए कहा जा रहा है। एक रिपोर्ट में कथित हुवावे मेट वी की एक पेटेंट इमेज भी सामने आई है, जो एक अधिक कुशल गर्मी डिसीपेशन सिस्टम का खुलासा करती है।

इस यूनिक हीट पाइप डिज़ाइन को हुवावे द्वारा 2020 में पेटेंट कराया गया था। यहां, पेटेंट फोल्डेबल स्मार्टफोन की लंबाई में फैले एक लचीले हीट पाइप को दिखाता है। इस तरह, पाइपिंग सिस्टम हीट मैनेजमेंट करने में पर्याप्त सुधार प्रदान करेगा और स्मार्टफोन की एफिशिएंसी में वृद्धि करेगा।

हुवावे एक नए फोल्डेबल फोन की अफवाहें चारों ओर हैं। पेटेंट तकनीक और इसकी इमेज अब ऑनलाइन सामने आ गई हैं, हम उम्मीद कर सकते हैं कि हुवावे मेट वी जल्द ही लॉन्च हो जाएगा।