अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन में IAS प्रणव विजय समेत 11 हस्तियों का सम्मान

0
349

कोटा। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन जिला कोटा की ओर से दीपावली स्नेह मिलन समारोह नयागांव स्थित एमबी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित किया गया। इस अवसर पर आईएएस प्रणय विजय समेत 11 हस्तियों का सम्म्मान किया गया।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष दिनेश विजय ने समाजहित में पुलिस महकमे द्वारा निरन्तर दी जा रही सेवाओं की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन ने कहा कि वर्तमान हालातों में बिगड़ते दाम्पत्य संबंधो से सामाजिक व्यवस्था चरमराई है। इसके लिए समाज अपने स्तर पर आत्मविश्लेषण व आत्मसमीक्षा की सख्त आवश्यकता है।

उन्होंने कहा बढ़ते अपराधों की जड़ में निहित मूल कारणों को जड़ समूल खत्म करने के लिए समाज को आगे आने व निरन्तर आपसी चर्चा करने की ज़रूरत है। उन्होंने माता पिता का आव्हान करते हुए अपील की कि वे अपने बच्चों में सहनशीलता, त्याग व मानवीय भावना को अधिक मजबूती से पोषित करने का प्रयास करें।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन जैन ने कहा समाज मे सक्षम को अक्षम की मदद हेतु आगे आना चाहिए। समाज की ज़ाज़म पर सभी वर्ग एक बराबर हैं, सो वर्तमान समय मे एक दूसरे के प्रति सेवा-सहयोग-संकल्प के भाव को बढ़ाने की ज़रूरत है। पुलिस उपाधीक्षक अंकित जैन ने युवाओं से अधिक से अधिक समाज की धारा से जुड़ने की अपील की और कहा कि समाज से जुड़कर युवा अपनी योग्यता, शक्ति व सामर्थ्य को ज्यादा ऊर्जा से उपयोग में ले सकता है।

मंच पर उपस्थित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एके गुप्ता व सीपी विजयवर्गीय ने समाज को एकजुटता दिखाने की बात पर बल दिया और कहा कि कोरोनाकाल में कोरोना महामारी ने लोंगो को बहुत कुछ सिखाया है।

आईएएस प्रणय विजय का किया सम्मान
देश की सर्वोच्च परीक्षा आईएएस में 65वी रैंक हासिल करने पर वैश्य-गौरव 2021 का सम्मान प्रणय विजय को दिया गया। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री कन्हैयालाल मित्तल ने वैश्य-महिमा का गुणगान कर सभी को प्रोत्साहित किया। समारोह के दौरान भव्या बंसल ने गणपति वंदना प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। माँ भगवती के समक्ष बिटिया कीर्ति अग्रवाल, नेहा अग्रवाल, निकिता अग्रवाल व गरिमा अग्रवाल ने नृत्य प्रस्तुत कर सभी को भक्तिमय कर दिया। इस अवसर पर समाज के नगर निगम में पहुंचे पार्षद पीडी गुप्ता, मनोज गुप्ता, संजीव विजय व रक्तदान में अग्रणी कार्य कर राष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ने के लिए समाजसेवी भुवनेश गुप्ता का अभिनदंन किया।

ये रहे मंचासीन अतिथि
पूर्व महापौर महेश विजय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ऐ के गुप्ता, जिला महामंत्री भुवनेश गुप्ता, प्रदेश युवाध्यक्ष मुकेश विजय, माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष राजेश बिड़ला, कोटा जिला व्यापार महासंघ सचिव अशोक माहेश्वरी, महिला जिलाध्यक्ष रजनी गुप्ता, संरक्षिका पुष्पांजलि विजय, संरक्षिका हेमा विजय, एवरग्रीन मोटर्स के राजेन्द्र अग्रवाल, मोशन ग्रुप के चैयरमैन सुरेंद्र विजय , बीएसए ग्रुप के महावीर विजय, मधु विजय, कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास जैन, महिला सचिव अंजू गोयल, युवा अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता, सचिव अनुपम गुप्ता, युवती अध्यक्ष महिमा बंसल, कोषाध्यक्ष सत्यप्रकाश गुप्ता, सचिव सेवारत अरविंद गुप्ता, उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार गुप्ता, बीजेपी शहर महामंत्री जगदीश जिंदल ।