जोसा काउंसलिंग के लिए च्वाइस फिलिंग का अंतिम मौका आज

0
522

कोटा। देश के आईआईटी-एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई के कुल 114 कॉलेजों की 52453 सीटों के लिए करवाई जा रही जोसा काउंसलिंग के लिए च्वाइस फिलिंग का अंतिम मौका 25 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रहेगा। विद्यार्थी 114 कॉलेजों की 708 ब्रांचेज की च्वाइसेज भर सकते हैं। करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि यदि विद्यार्थी दिए गए समय में अपनी भरी हुई कॉलेज चॉइस को लॉक नहीं कर पाता है तो उनकी अंतिम सेव च्वाइस स्वत: ही ऑटोलॉक हो जाएगी।

ज्वाइंट सीट काउंसलिंग का द्वितीय मॉक सीट अलोकेशन जारी कर दिया गया है। जारी किए गए मॉक सीट अलोकेशन में कुल 1 लाख 44 हजार 603 विद्यार्थियों की 1 करोड़ 51 लाख 98 हजार 602 च्वाइसेज को शामिल कर आवंटन दिया गया है। द्वितीय मॉक सीट आवंटन के बाद स्टूडेंट्स अपनी भरी हुई कॉलेज चॉइस को अंतिम बार अवश्य चेक कर लेवे।क्योंकि एक बार लॉक करने पर भरी ब्रांच में कोई बदलाव संभव नहीं है। यह जोसा काउंसलिंग छह राउण्ड में संपन्न होगी।

आहूजा ने बताया की कोरोना के चलते आईआईटी-एनआईटी में प्रवेश के लिए प्रथम राउण्ड का सीट आवंटन 27 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। प्रथम राउण्ड सीट आवंटन के बाद विद्यार्थियों को 27 से 30 अक्टूबर के मध्य ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी ही होगी। ऑनलाइन रिपोर्टिंग में स्टूडेंट्स को सीट एक्सेप्टेन्स फीस जमा कर सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। जोसा द्वारा उनके डोक्यूमेंट्स को वेरिफाई कर उनकी आवंटित सीट कन्फर्म की जाएगी।