Royal Enfield की 650cc की दमदार क्रूजर बाइक अगले महीने होगी लॉन्च

0
802

नई दिल्ली। पॉप्युलर बाइक मेकर कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारतीय बाजार में कई नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी में है। हाल ही में आई न्यू-जेनरेशन Classic 350 के बाद कंपनी का अगला प्रोडक्ट 650 सीसी क्रूजर बाइक हो सकती है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भारतीय बाजार में कंपनी का सबसे महंगा मॉडल हो सकता है, जिसका मुकाबला Kawasaki Vulcan S जैसी बाइक के साथ रहेगा।

ताजा रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी मिलान में होने जा रहे EICMA 2021 इवेंट में नए 650cc क्रूजर को पेश कर सकती है। साथ ही कई अन्य प्रोडक्ट भी लाए जाएंगे, जिनकी भारत में बिक्री होने जा रही है। नई बाइक में कंपनी की वर्तमान 650 ट्विन (कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650) वाले ही प्लेटफॉर्म और इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह 648cc का ट्विन सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन होगा, जो 47 hp की दमदार पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बाइक को रेट्रो लुक देने के लिए राउंड हेडलैंप और रियर व्यू मिरर के साथ क्रोम डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और टियरड्रॉप शेप टर्न इंडिकेटर मिल सकता है। है। इसमें चौड़े हैंडलबार के साथ बड़े विंडस्क्रिन को भी शामिल किया जाएगा, जो कि पारंपरिक क्रूजर बाइक्स में देखने को मिलता है। ये बाइक डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ट्रिपर नेविगेशन जैसे फीचर्स से लैस होगी। बता दें कि ICMA 2021 इवेंट 25 नंवबर से 28 नवंबर 2021 तक चलने वाला है।

Super Meteor हो सकता है नाम
जहां कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि बाइक का नाम Shotgun 650 हो सकता है। कंपनी ने यह नाम रजिस्टर भी कराया हुआ है, साथ ही बाइक के ओवरऑल कैरेटर पर भी फिट हो रहा है। हालांकि BikeWale की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसका नाम Super Meteor भी रख सकती है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड इंटरनेशनल मोटर इवेंट में नई Scram को भी पेश कर सकती है, जो हिमालयन एडवेंचर बाइक पर आधारित होगी।