शहर की समस्याओं के निदान के लिए कोटा व्यापार महासंघ सजग प्रहरी: विधायक शर्मा

0
242

कोटा। ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आज ट्रांसपोर्ट नगर गोबरिया बावड़ी में ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसाइटी का 15वां स्थापना दिवस मनाया गया । समारोह के मुख्य अतिथि विधायक संदीप शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसायटी का ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र को विकसित करने में बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ एवं कोटा के व्यापारियों एवं उद्यमियों की सराहना करते हुए कहा कि महासंघ ने कोटा में कोचिंग एवं स्कूल खोलने की मुहिम को जन जन का आंदोलन बनाया, जिससे राज्य सरकार को 1 सितंबर से स्कूल एवं कोचिंग खोलने के आदेश देने पड़े। यह कोटा की अर्थव्यवस्था एवं रोजगार के लिए बहुत बड़ी राहत थी। उन्होंने इस अवसर पर सभी कोरोना गाइड लाइन की पूरी तरह से पालना करने की अपील की। तीसरी लहर का कोई पता नहीं है कि कब आ जाए, इसलिए इसका विशेष ध्यान रखें।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा की 150 व्यापारिक औद्योगिक संस्थाएं एकजुट हैं। उन्हीं के संगठित होने की वजह से स्कूल कोचिंग खुलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। कोटा की बड़ी से बड़ी समस्याओं को निजात दिलाने में हमारी समस्त सदस्य सस्थायें हमेशा सहयोग करती है। साथ ही जनप्रतिनिधि सामाजिक धार्मिक संस्थाओं का भी पूरा सहयोग मिलता है। सभी के सहयोग की वजह से आज तक कोटा व्यापार महासंघ की हर मुहिम को सफलता मिलती आई है। सामाजिक जिम्मेदारी हो या शहर की ज्वलंत समस्या सभी के लिए व्यापार महासंघ निरंतर प्रयास करता रहा है।

माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ ने पिछले डेढ़ वर्ष से शहर में भोजन, राशन वितरण एवं जन जागृति अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। महासंघ ने कोरोना से बचने के लिए करीब 176 वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन करके करीब 2 लाख व्यक्तियों को वेक्सीन लगवाई है।

ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसाइटी के संरक्षक जीडी पटेल ने कहा कि हमने व्यापार महांसघ के साथ कोरोना काल में मिलकर शहर में कई जनसेवा के कार्य किए हैं ।
ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भंवर सिंह जादौन एवं सचिव एमपी शर्मा ने कहा कि पेट्रोल डीलरों की बढ़ती कीमतों से हमारा ट्रांसपोर्ट का व्यापार पूरी तरह चौपट होता जा रहा है। हमारे ट्रक ड्राइवरों द्वारा जो हम्माल, डाला कांटा, बीमा की अवैध वसूली की जा रही है, उसको भी बंद किया जाना चाहिए।

इस पर व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने इन समस्याओ को हल कराने का आश्वासन दिया। समारोह के दौरान अतिथियों द्वारा पौधरोपण भी किया गया। साथ ही वरिष्ठ ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को सम्मानित किया गया ।