लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर बाढ़ प्रभावित लोगों तक पहुंचाई राहत सामग्री

0
559

कोटा । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर हाड़ौती में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचाने का सिलसिला जारी है। बिरला के आह्वान पर अब कई संस्थाएं भी लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। मंगलवार को कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के सहयोग से कोटा कैंप कार्यालय से सांगोद के बाढ़ ग्रस्त परिवारों के लिए राहत सामग्री सांगोद भेजी गई।

कोटा नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला व पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने राहत सामग्री के ट्रक को रवाना किया। बिरला ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य में जुटी टीम की मदद से राहत सामग्री को जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाया जाएगा। कई परिवार ऐसे हैं जिनका सबकुछ इस आपदा में समाप्त हो गया है, ऐसे लोगों की मदद के लिए समाज के हर तबके को आगे आने की जरूरत हैं।

पूर्व विधायक ने हीरालाल नागर ने कहा कि बाढ़ के कारण सांगोद में हर वर्ग प्रभावित हुआ है। जलभराव के कारण व्यापारियों का करोड़ों का माल बर्बाद हो गया। बीते दिनों लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांगोद में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर समीक्षा की थी। इस दौरान उन्होंने प्रभावित परिवारों तक तत्काल सहायता पहुंचाने को कहा था।

सांगोद में जनसहयोग से भोजनशाला की शुरूआत कर लोगों के भोजन का प्रबंध किया जा रहा है और अब राहत सामग्री पहुंचाने का काम भी शुरू किया गया है। इस दौरान किसान मोर्चा के देहात जिलाध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना, शहर जिलाध्यक्ष जगन्नाथ नागर, कोटा ग्रेन मर्चेंट एसोशिएसन के अध्यक्ष अविनाश राठी,महामंत्री महेंद्र जैन, जीएमए प्लाजा के अध्यक्ष राकेश जैन आदि मौजूद रहे।