हड़ताल से सरकारी बैंकों में दूसरे दिन भी काम ठप रहा

0
281

कोटा। एआईबीईए के आव्हान पर मंगलवार को सरकार की बैंक व बैंक कर्मचारी विरोधी नीतियों को लेकर शहर के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया को छोड कर सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में हड़ताल रही। इस दौरान हड़ताली कर्मचारियों ने बैंक ऑफ़ बडौदा झालावाड रोड कोटा शाखा पर प्रदर्शन कर सरकारी बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाया।

मंगलवार को हड़ताल के दूसरे दिन सुबह 10 बजे सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इण्डिया गोरधनपुरा सर्किल शाखा पर बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया। हड़ताल के कारण सरकारी बैंकों में दूसरे दिन भी केश लेन देन एवं चेकों की क्लियरिंग समेत बैंकिंग के रोजमर्रा के काम ठप रहे ।

राजस्थान प्रदेश बैंक एंप्लाइज यूनियन कोटा यूनिट के उप महासचिव पीके पाटोदी ने बताया कि हड़ताल में केंद्रीय श्रमिक संगठनों से जुड़े करोड़ों श्रमिक एवं देश में विभिन्न स्वतंत्र श्रमिक संगठनों के लाखों कर्मचारी केंद्र सरकार की जनविरोधी व श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ शामिल हुए ।

प्रदर्शन को बैंक कर्मी नेता अशोक ढल, पदम पाटोदी, ललित गुप्ता, डीएस साहू, अनिल एरन, हेमराज सिंह गौड़, यतीश शर्मा आदि ने संबोधित किया।

बैंक ऑफ़ इंडिया में कल की हड़ताल स्थगित
बैंक ऑफ़ इंडिया एम्प्लॉएज यूनियन राजस्थान के उपाध्यक्ष हेमराज सिंह गौड़ ने बताया कि दिनेश झां लल्लन एंव राजस्थान से आरजी शर्मा के नेतृत्व में फिर एक बार बैंक प्रबंधन को झुकना पड़ा और विचाराधीन विषयों पर वार्ता के लिये बुलाना पड़ा। प्रबंधन वर्ग और दिनेश झा लल्लन के बीच वार्ता सकारात्मक रहने के कारण बैंक ऑफ़ इंडिया में 30 मार्च को होने वाली हड़ताल निरस्त की गई ।