हरे निशान में खुले बाजार, 10 मिनट में ही सेंसेक्स मुनाफावसूली से लाल

0
1211

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर के बेहतरीन नतीजों और वैश्विक संकेतों के दम पर भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन हरे निशान में खुले। हालांकि, यह तेजी ज्यादा देर नहीं रह सकी और मुनाफावसूली के चलते 10 मिनट के कारोबार में ही शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान में चले गए।

थोड़ी ही देर में फिर सकारात्मक माहौल बना और बाजार लाल निशान से निकलने में कामयाब रहे। 9.30 बजे सेंसेक्स 17 अंकों की तेजी के साथ 38,889 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 3 अंकों की गिरावट के साथ 11,665 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
सेंसेक्स में लक्ष्मी विलास बैंक, गोदरेज प्रॉपर्टीज, टाटा स्टील, हेक्सावेयर और Schaeffler इंडिया लिमिटेड में तेजी का माहौल है। निफ्टी में भारती एयरटेल, ओएनजीसी, सनफार्मा, हिंडाल्को और सिप्ला में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
सेंसेक्स में Cyient लिमिटेड, आरकॉम, जी एंटरटेनमेंट, पीएनबी हाउसिंग और जेके लक्ष्मी सीमेंट के शेयरों में मंदी का माहौल है। इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्रॉसिम, एचडीएफसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मंदी का माहौल है।