स्पीकर बिरला आज से दो दिन कोटा में, करेंगे विकास कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास

227

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार से संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे संसदीय क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में होने वाले विकास कार्यों का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे।

लोक सभा कैंप कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पीकर बिरला शनिवार तड़के इंटरसिटी एक्सप्रेस से कोटा पहुंचेंगे। वे दोपहर 1.30 बजे लोक सभा कैंप कार्यालय से माडा योजना के तहत खैराबाद और सुल्तानपुर पंचायत समिति क्षेत्रों में आठ करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

इन कार्यों में पंचायत समिति सुल्तानपुर में पोलाईखुर्द में सात करोड़ रुपये की लागत से ग्राम चार से पोलाईखुर्द, कराड़िया, बग्गू होते हुए भाण्डाहेड़ा तक कच्चे रास्ते के डामरीकरण कार्य के अलावा आटोन गांव में खेल मैदान का विकास कार्य, बिसलाई में पानी की टंकी, शमशान का विकास कार्य व खेल मैदान की चार दीवारी का निर्माण कार्य, झाड़गांव में शमशान का विकास कार्यों, बम्बूलिया रावतान में शमशान का विकास कार्य, खेड़ाभोपाल में शमशान में टीनशेड व अन्य विकास कार्य, जालिमपुरा गांव के स्कूल में खेल मैदान में ट्रेक निर्माण व अन्य विकास कार्य तथा पीपल्दा बीरम गांव के स्कूल में कमरे का निर्माण शामिल है।

इसके साथ ही पंचायत समिति खैराबाद के पामाखेड़ी गांव में आंगनबाड़ी व सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, बड़ोदियाकलां पंचायत के गणेशपुरा कलां गांव के स्कूल में खेल मैदान की चार दीवारी तथा गुमानपुरा गांव से बड़ोदियाकलां की जाने वाले रास्ते का डामरीकरण कार्य शामिल है। स्पीकर बिरला रविवार को भी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर रात को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।