सैमसंग गैलेक्सी A11 हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
1000

नई दिल्ली। सैमसंग गैलेक्सी A11 को लेकर पिछले​ दिनों कई लीक्स सामने आईं और यूजर्स को इस स्मार्टफोन को बेसब्री से इंतजार है। वहीं कंपनी ने बिना किसी घोषणा के सैमसंग गैलेक्सी A11 को लॉन्च कर दिया है और यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है। जहां इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी दी गई है।

हालांकि कंपनी ने अभी सैमसंग गैलेक्सी A11 की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन लिस्टिंग के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ये स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung वियतनाम की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार Galaxy A11 ब्लैक, व्हाइट, रेड और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का एचडी+ Infinity-O डिजाइन डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1560 पिक्सल है। फोन को 1.8GHz octa-core चिपसेट पर पेश किय गया है। खास बात है कि इसमें पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी A11 दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन के एक मॉडल में 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जबकि दूसरे मॉडल में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी उपलब्ध है। यूजर्स अपनी सुविधानुसार इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड कर सकते हैं। इसमें 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh की बैटरी उपलब्ध है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में यूजर्स को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें f/1.8 अर्पचर के साथ 13MP का प्राइमरी सेंसर, f/2.2 अर्पचर के साथ 5MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और f/2.4 अर्पचर के साथ 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए सैमसंग गैलेक्सी A11 में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन Android 10 ओएस पर काम करता है और इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक रिकॉग्निशन की भी सुविधा मिलेगी।