सुजुकी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
384

नई दिल्ली। भारत में इस साल कई पॉपुलर कंपनियां अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में हैं और इनमें हीरो मोटोकॉर्प के साथ ही होंडा और यामाहा के साथ ही सुजुकी के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हैं। हाल ही में फिर से सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 (Burgman Street 125) जैसे दिखने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान स्पाई इमेज सामने आई है। अपकमिंग सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक का भारत में टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, ओला एस1, ऐथर 450 एक्स और सिंपल वन जैसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

डुअल टोन कलर स्कीम: संभावित सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक की लीक इमेज में पता चलता है कि यह डुअल टोन पेंट स्कीम में है, जो कि ब्लू और वाइट कलर में है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एग्जॉस्ट नहीं दिखता है। काफी हद यह यह पेट्रोल पावर्ड बर्गमैन इलेक्ट्रिक जैसी ही दिखती है। इसमें रियर टायर हगर की झलक दिखती है। बाद बाकी इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 4जी सपोर्ट वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकता है। इसमें सिंगल साइड शॉक अब्जॉर्बर देखने को मिलेगा।

बैटरी रेंज 100 किलोमीटर प्रति चार्ज
सुजुकी की भारत में अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी, पावर और फीचर्स के बारे में किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं, उसके मुताबिक इसमें 3-4kWh का बैटरी पैक और 4-6 kW का इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल सकता है, जिसकी बैटरी रेंज 100 किलोमीटर प्रति चार्ज से ज्यादा होने की संभावना है। सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर बर्गमैन इलेक्ट्रिक को एक लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है।