सभी साक्ष्य राममंदिर के पक्ष में, राम मंदिर बन कर रहेगा: रामस्वरूपाचार्य

933

कोटा। गोदावरी धाम पर हनुमान जयंती महोत्सव के तहत भव्य कार्यक्रमों की श्रंखला में हनुमत चरित्र पर व्याख्यान में मंगलवार को चित्रकूटधाम कामदगिरी पीठाधीश्वर रामस्वरूपाचार्य महाराज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भू स्वामित्व के सभी साक्ष्य हिदू समाज की ओर से सुप्रीम कोर्ट में रख दिए गए है। कुछ समय और इंतजार कर लेंगे, लेकिन मंदिर वहीं पर भव्य बनेगा। हम न्यायालय का सम्मान करते हैं।

अयोध्या में निर्मोही अखाड़ा के संरक्षक राम स्वरूपाचार्य ने कहा कि सभी साक्ष्य राममंदिर के पक्ष में है। राममंदिर बन कर रहेगा। उन्होंने कहा कि चम्बल नदी में प्रदूषण से गंभीर बीमारियों का खतरा है ,सरकार को चम्बल समेत गंगा,यमुना सभी नदियों में गिरने वाले गंदे नालों को सख्ती से रोकना होगा। ये नदियां संस्कृति की वाहक हैं। उन्होंने गोदावरीधाम से चम्बल की दुर्दशा का अवलोकन भी किया।

रामस्वरूपाचार्य ने प्रवचन में सुंदरकांड पर कहा कि जब वयोवृद्ध जामवंत की बातों को युवा हनुमान जी ने सुना तो सुदरकांड का उदय हुआ। इसी प्रकार समाज में भी बुजुर्गों का आदर होगा तो समाज सुन्दर होगा। नौजवानों का जोश और बुजुर्गो का होश ही सुदरकांड है। जोश और होश के समन्वय से ही देश का उत्थान होगा। आतंकवाद पर उन्होंने कहा कि सैनिक का बलिदान, सती की तपस्या और संतो के आशीर्वाद से आतंकवाद खत्म होगा।

कवि सम्मेलन आज
वानर सेना के संरक्षक गजेंद्र भार्गव ने बताया कि बुधवार को शाम 7 बजे गोदावरी धाम पर एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन होगा। जिसमें कारगिल युद्ध के नायक दिगेंद्र कुमार मुख्य अतिथि होंगे। गाजियाबाद के अमित शर्मा, कोटा के नरेश निर्भीक, मुराद नगर के इंद्रप्रसाद अकेला, लखनऊ के दुर्गेश दुबे, चेन्नई की रचना तिवारी कवि सम्मेलन के प्रमुख आकर्षण होंगे।