संभागीय आयुक्त नंदी ने स्वर्ण पदक विजेता गौरांशी का अभिनंदन कर हौसला बढ़ाया

0
472

कोटा। संभागीय आयुक्त दीपक कुमार नंदी ने आज डेफ ओलंपिक ब्राजील में बेडमिन्टन में गोल्ड मेडल प्राप्त गौरांशी शर्मा का अभिनंदन करके उसका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गौरांशी विश्व में होने वाली प्रतिस्पर्धा में और गोल्ड मेडल प्राप्त कर भारत का नाम ऊंचा करे। इसने कोटा जिला ही नहीं, प्रदेश व देश का भी गौरव बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरे देश में खेलों को बढ़ावा देने एवं ऐसी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। प्रतिभाओं को प्रशिक्षण देने उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इसके लिए राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चलाई जा रही है ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हमारे यहां कई छिपी हुई प्रतिभाए हैं, जिनको प्रोत्साहन एवं सुविधाएं न मिल पाने के कारण वह आगे नहीं बढ़ पाती। ऐसी प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर पर भरपूर सहयोग दिया जाना चाहिए।

साथ ही जो प्रतिभाएं प्रदेश देश को विश्व स्तर पर अपना उच्च कोटि का प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करती हैं, उनमें निरंतरता बनाए रखने के लिए सरकारी स्तर पर सभी तरह का पूरा सहयोग मिलना चाहिए।

इस अवसर पर गौरांशी शर्मा के साथ उसके दादा प्रमोद शर्मा, दादी हेमलता शर्मा, पिता गौरव शर्मा, मां प्रीति शर्मा, ताऊ सौरभ शर्मा, ताई नीलू शर्मा भी मौजूद थीं। संभागीय नंदी ने पूरे परिवार के अथक परिश्रम से गौरांशी शर्मा को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए पूरे परिवार का भी अभिनंदन किया।