विज्ञान नगर में फायरिंग व चौथ वसूली के मामलों में फरार अपराधी गिरफ्तार

107

कोटा। अनंतपुरा थाना पुलिस ने करणेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र के जंगल में करीब आधे घंटे पीछा कर कई मामलों में फरार चल रहे 25-25 हजार रुपए के इनामी दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्हीं आरोपियों ने 25 जुलाई को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में बृजवासी मिष्ठान भंडार के बाहर फायरिंग की थी।

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि शहर में अलग-अलग वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश सोहेल उर्फ गोलू पठान और वसीम पर 25-25 हजार रुपए इनाम घोषित था। दोनों अपराधियों ने विज्ञान नगर में फायरिंग, अनंतपुरा में व्यापारी को पिस्टल दिखाकर 50 हजार रुपए रंगदारी मांगी थी।

पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को टीम को जानकारी मिली कि दोनों बदमाश कर्णेश्वर महादेव एरिया के जंगलों में छिपे हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो बदमाश बाइक से भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया। पथरीला इलाका और बड़ी चटटानें होने से उनकी बाइक स्लिप हो गई। दोनों पैरों में चोट लगने के बाद भी बदमाश भागने की कोशिश करने लगे।

करीब आधा घंटे तक पीछा करने के बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। दोनों बदमाशों से देसी कट्टा, कारतूस और गोलियां बरामद की गई। आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही बृजवासी मिष्ठान भंडार के बाहर फायरिंग की थी, ऐसे में शिनाख्त परेड के चलते दोनों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने महावीर नगर में बाइक चोरी, पिस्टल दिखाकर धमकाने,महावीर नगर में मेडिकल स्टोर संचालक के साथ लूट की कोशिश, मिष्ठान भंडार के बाहर फायरिंग,अनंतपुरा में व्यापारी से फिरौती की मांग,उद्योग नगर में चोरी और लूट,नयागांव रोड पर पिस्टल दिखाकर लूट समेत कई वारदात की। दोनों आरोपी बिहार से हथियार लाकर कोटा में सप्लाई करते थे।

कोटा व्यापार महासंघ ने कार्रवाई की सराहना की
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्राति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने गत दिनों विज्ञान नगर स्थित बृजवासी मिष्ठान भंडार पर की गयी फायरिंग एवं चौथ वसूली की घटना एवं पिछले माह हुई शहर में फायरिंग, चौथ वसूली व धमकी की घटनाओं के सभी अपराधियों को पकड़े जाने पर पुलिस प्रशासन की सराहना की है। जैन व माहेश्वरी ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ शहर में किसी भी व्यापारी के साथ चौथ वसूली, हफ्ता वसूली की घटना को बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके लिए कोटा के सभी व्यापारी एकजुट हैं।