लॉकडाउन में किसी को भूखा नहीं सोने देने वाले कोरोना योद्धाओं का सम्मान

0
946

कोटा। लायंस क्लब कोटा की ओर से दो माह तक लॉकडाउन के दौरान शहर में किसी को भूखा नहीं सोने देने के अभियान के तहत जरूरतमंदों को भोजन एवं राशन किट वितरण करने वाले कोरोना योद्धाओ के सम्मान में मंगलवार को क्लब भवन झालावाड रोड पर समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक भगवत सिंह हिंगड़ एवं संजय शर्मा ने कहा कि कोटा कोचिंग एवं हॉस्टल एसोसिएशन द्वारा 50,000 बच्चों को सकुशल अपने घरों पर भेजने में पुलिस प्रशासन का जो सहयोग किया वह कोटा के लिए बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा जिस तरह से सामंजस्य बनाकर हॉस्टल एसोसिएशन के साथ भोजन वितरण व्यवस्था को संभाला उस में कोचिंग विद्यार्थियों की नहीं, वरन शहर के कई क्षेत्रों में भोजन वितरण किया गया जो अनुकरणीय है।

लायंस क्लब के पूर्व प्रांतपाल बद्री विशाल माहेश्वरी एवं अध्यक्ष दिनेश खुवाल ने बताया कि हमने व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी जो राशन और फूड सप्लाई की मेन हेल्पलाइन में थे उनसे संपर्क करते रहे और जहां भी भोजन एवं राशन किट की आवश्यकता थी हमने भोजन एंव राशन के किट बाटें।

इनका हुआ सम्मान: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी, पुलिस उप अधीक्षक भगवत सिंह हिगड, पुलिस उप अधीक्षक संजय शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक ट्रैफिक नारायणलाल, ट्रैफिक इंस्पेक्टर नीरज गुप्ता का कोरोना योद्धाओं के रूप मे शाल ओढ़ाकर एवं माला पहनाकर सम्मान किया गया।

कोटा व्यापार महासंघ द्वारा लॉकडाउन में लगातार दो माह तक लाखों की तादाद में भोजन के पैकेट एवं राशन के किट बांटे जाने पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष राजेंद्र जैन,अनिल मूंदड़ा का कोरोना योद्वा के तहत सम्मान किया गया।

समाज सेवी भुवनेश गुप्ता का इस दौरान ब्लड डोनेशन करवाने के लिए विशेष कैंप लगवाने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता द्वारा लॉकडाउन के दौरान स्प्रे मशीन, मास्क, केमिकल, श्रमिकों को राशन, भोजन,मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग एवं पीपी किट उपलब्ध करवाने के लिए कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढा एवं उनकी टीम को लोक डाउन के दौरान 2 माह तक किचन चलाकर कोचिंग विद्यार्थियों के साथ साथ शहर के अन्य क्षेत्रों कच्ची बस्तियों, ग्रामीण क्षेत्रों एवं हाईवे पर जरूरतमंदों को भोजन वितरण करने के लिए सम्मान किया गया ।