राष्ट्रीय स्तर पर मोशन एजुकेशन ने की ओपन स्कॉलरशिप टेस्ट ‘मोस्ट’ की घोषणा

0
723

कोटा। जेईई, एनईईटी, एनटीएसई, केवीपीवाई, ओलंपियाड और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों की तैयारी कराने के लिए प्रमुख शैक्षणिक संस्थान मोशन एजुकेशन ने जल्द से जल्द प्रतिभा का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा मोशन ओपन स्कॉलरशिप टेस्ट मोस्ट की घोषणा की है।

इसके द्वारा प्रस्तावित क्लास रूम प्रोग्राम्स के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की जा सकें।’मोस्ट’ राष्ट्रीय स्तर की इस स्कॉलरशिप परीक्षा में एक लाख से अधिक छात्रों के शामिल होने की संभावना है और इसका परिणाम सोमवार, 12 जुलाई को घोषित किया जाएगा।

इस पहल की घोषणा करते हुए मोशन एजुकेशन के प्रबंध निदेशक नितिन विजय ने कहा, “मोस्ट न केवल क्लास रूम प्रोग्राम के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करेगा बल्कि 1 करोड़ रुपए तक के नकद पुरस्कार जीतने का अभूतपूर्व अवसर भी प्रदान करेगा।

मोस्ट में छात्र एक वर्षीय क्लास रूम प्रोग्राम में 100% तक और संस्थान द्वारा संचालित आवासीय/विभिन्न कार्यक्रमों में 25% तक स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते हैं। यह छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए व्यावहारिक तैयारी कराता है और परीक्षा पैटर्न कंसेप्चुअल स्टडी पर आधारित है।

नितिन विजय ने कहा, “हमारा लक्ष्य वित्तीय मदद के साथ-साथ प्रतिभाशाली बच्चों को प्रतिस्पर्धियों से आगे रखने और गहन प्रशिक्षण प्रदान करना है। इनोवेटिव शिक्षण पद्धति और प्रतिस्पर्धी शैक्षणिक संरचना के अनूठे संयोजन के माध्यम से मोशन एजुकेशन अपनी क्षमता का पोषण करना जारी रखेगा।