राजस्थान विधान सभा चुनाव में इस बार पति-पत्नी के बीच होगी कांटे की टक्कर

0
56

सीकर। Rajasthan Assembly Elections: पति-पत्नी के घर में झगड़े तो आम बात है, लेकिन इस बार राजस्‍थान विधानसभा चुनाव में पति-पत्नी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। हम बात कर रहे हैं सीकर की दांतारामगढ़ विधानसभा सीट की। यहां पति-पत्नी के बीच चुनावी मुकाबला देखने को मिल सकता है।

बता दें कि वीरेंद्र सिंह राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सात बार के विधायक नारायण सिंह के बेटे हैं। बताया जा रहा है कि रीटा सिंह ने 2018 में कांग्रेस पार्टी से दांतारामगढ़ सीट से टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने उनके पति वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया। इसके बाद से ही दोनों में विवाद शुरू हो गया था। सीकर जिला प्रमुख रहीं रीटा इसके बाद से लगातार अपने क्षेत्र में राजनीतिक पकड़ मजबूत करने में जुटी रहीं।

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार रीटा सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस को टिकट के लिए अप्रोच किया था, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने हरियाणा में मजबूत पकड़ रखनेवाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का दामन थाम लिया। जेजेपी ने अब उन्हें दांतारामगढ़ से उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

वर्तमान में नारायण सिंह खुद अपने बेटे के समर्थन में हैं, इधर डॉक्टर रीटा सिंह अपने बलबूते ही ग्राउंड में लगी हुई हैं। ऐसे में यदि कांग्रेस दोबारा वीरेंद्र सिंह को टिकट देती है, जो यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर पति या पत्नी किसका पलड़ा भारी रहता है।