राजस्थान में अब तक 804 कोरोना संक्रमित, 11 लोगों की मौत

0
488

जयपुर। राजस्थान में कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उसी तरह से कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। खास बात यह है कि अब बच्चें भी चपेट में आने लगे हैं। रविवार को प्रदेश में कोरोना से दो मौत दर्ज की गईं। इसमें एक 13 साल की बच्ची और टोंक का एक बुजुर्ग शामिल हैं। इन दो मौत को मिलाकर प्रदेश में अब तक कोरोना से 11 मौत हो चुकी है। रविवार को प्रदेश में 104 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए, जिनमें 40 कोरोना पॉजिटिव जयपुर के हैं। कोरोना पॉजिटिव मामलों में अब हनुमानगढ़ जिला भी शामिल हो गया है।

जानकारी अनुसार बच्ची नानी के पास फरीदाबाद में थी। इसके मामा तबियत बिगड़ने पर आगरा से रेफर करवाकर 8 अप्रैल को जयपुर में लेकर आये थे। जिसके बाद जेकेलोन में भर्ती करवाया था। जिसकी शनिवार रात मौत हो गई।  जो रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिली। बच्ची के पिता यहां ईदगाह में रहकर मजदूरी करते है।

इससे पहले शनिवार को राज्य में सबसे ज्यादा 139 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 80 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें एक को छोड़कर बाकी सभी यानी 79 मामले शहर के रामगंज इलाके के हैं और घर-घर जाकर इनके सैंपल लिए गए थे। वहीं, रामगंज के सूरजपोल के रहने वाले 62 साल के बुजुर्ग की शुक्रवार को मौत के बाद शनिवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्हें हाइपरटेंशन और हार्ट से जुड़ी समस्या थीं।

इसके अलावा टोंक में 20, कोटा में 14 संक्रमित मिले। कोटा के सभी संक्रमित तेलघर और चंद्रा घाट के इलाके के हैं, जो पहले से संक्रमित मिले व्यक्ति से संक्रमित हुए। वहीं बांसवाड़ा में 13, बीकानेर में भी छह, झालावाड़ में दो और अलवर, दौसा, जैसलमेर, करौली में एक-एक पॉजिटिव मिला। बीकानेर में संक्रमितों में एक 11 माह का बच्चा भी शामिल है। जो पहले पॉजिटिव मिल चुकी महिला के परिवार से है।

राजस्थान के 25 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 343 जयपुर में 
राजस्थान के 33 में से 25 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 343 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 91 (इसमें 40 ईरान से आए), जैसलमेर में 41 (इसमें 12 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 28, झुंझुनूं में 31, टोंक में 59, चूरू में 14, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 7, बीकानेर में 34, उदयपुर में 4, भरतपुर में 9, दौसा में 8, बांसवाड़ा में 52, पाली में 2, कोटा में 40, झालावाड़ में 14, नागौर में 6, करौली में 3, हनुमानगढ़ 2, सीकर 2, बाड़मेर और धौलपुर  में एक-एक संक्रमित मिला है।

प्रदेश में कोरोना से 11 मौत
कोरोना से प्रदेश में यह 11 मौत है। भीलवाड़ा में दो, अलवर, बीकानेर, कोटा, जोधपुर व टोंक में 1—1 तथा जयपुर में चार मौत हो चुकी है। खास बात यह है कि अब तक इस बीमारी से मौत के मामले बुजुर्गों में ज्यादा आ रहे थे, 13 वर्षीय बच्ची की यह पहली मौत है।