यूसीवेब करेगा इंटरनेट के माध्यम से वैश्विक शिक्षा में सहयोग

1176

नयी दिल्ली। अलीबाबा समूह के यूसीवेब ने फिलैनथ्राॅपी इकाई अलीबाबा फाउंडेशन की ओर से आज भारत में द्वितीय फिलैनथ्राॅपी फोरम की मेज़बानी की। इस फोरम में भारत में शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और इस बात पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि शिक्षा के लिए समान अवसर देकर हर किसी को सशक्त करने में इंटरनेट का किस तरह से उपयोग किया जा सकता है।

भारतीय अभिनेत्री और लेखिका टिस्का चोपड़ा की मेज़बानी में हुए इस फोरम के तहत विश्वभर के कल्याण, कारोबार और सामाजिक क्षेत्रों से कई दिग्गज वक्ता दिल्ली के उप मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय कार्यकारी सलाहकार अतिशि मरलेना, अभिनेत्री रिचा चड्ढा और यूनिसेफ की प्रतिनिधि अल्का मलहोत्रा एक मंच पर आए।

इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए यूसीवेब ग्लोबल बिज़नेस के उपाध्यक्ष हुआइयुआन यांग ने कहा, अलीबाबा विश्व की पहली इंटरनेट कंपनी है, जिसने परोपकार को अपनी मुख्य रणनीति में समाहित किया है।

इसके अनुसार, यूसी इंटरनेट प्लस फिलैनथ्राॅपीश् की अवधारणा लेकर आ रही है, जो एक पारदर्शी और प्रभावी माॅडल है जिसमें एक नेक कार्य में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इंटरनेट की ताकत का उपयोग किया जाएगा। हमारा लक्ष्य इंटरनेट प्रौद्योगिकियों का उपयोग कर एक जिम्मेदार कंटेंट पारितंत्र का निर्माण करना है ।