मॉर्निंग सेक्स से दिनभर बनी रहती है एनर्जी, हार्ट अटैक का खतरा भी कम

0
2751

मॉर्निंग सेक्स से दिनभर एनर्जी बनी रहती है। जी हां, रात की अच्छी नींद के बाद सुबह-सुबह आपकी बॉडी वर्कआउट के लिए एकदम रेडी रहती है।रात की जगह सुबह के वक्त सेक्स करने से फील-गुड केमिकल जिसे लव ड्रग भी कहते हैं ऑक्सिटोसिन रिलीज होता है जिस वजह से कपल्स के बीच दिनभर बेहतरीन बॉन्डिंग बनी रहती है।

बेल्फास्ट स्थित क्वीन्स यूनिवर्सिटी की एक स्टडी की मानें तो एक हफ्ते में 3 बार मॉर्निंग सेक्स करने से आपका दिल हेल्दी बना रहता है। दरअसल, मॉर्निंग सेक्स से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है जिससे ब्लड प्रेशर कम होता है, हार्ट पर प्रेशर कम पड़ता है और आपका हार्ट हेल्दी रहता है। इतना ही नहीं मॉर्निंग सेक्स आपके माइग्रेन की समस्या को भी कम करने में मददगार है।

स्ट्रेस कम और प्रॉडक्टिविटी अधिक
यह बात भी साबित हो चुकी है कि मॉर्निंग सेक्स बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर है और सुबह के वक्त सेक्स करने से दिनभर आपका मूड अच्छा बना रहता है। इसकी एक वजह ये भी है कि मॉर्निंग सेक्स के दौरान डोपामाइन और सोरोटोनिन हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं जो स्ट्रेस कम करने में मदद करते हैं। अब दिनभर मूड अच्छा रहेगा तो जाहिर सी बात है काम में आपकी प्रॉडक्टिविटी भी बढ़ेगी।

इम्यूनिटी होगी स्ट्रॉन्ग
नियमित रूप से मॉर्निंग सेक्स करने से न सिर्फ आप दिनभर अच्छा फील करते हैं बल्कि इससे आपका इम्यून सिस्टम यानी रोगों से लड़ने की क्षमता भी मजबूत होती है। ऐसे में आपको सर्दी खांसी जुकाम और फ्लू होने का खतरा भी काफी कम हो जाता है।