बैंक ऋण माफ़ी से छलके ख़ुशी के आंसू

810

कोटा। गुना निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने लगभग छह वर्ष पूर्व भारतीय स्टेट बैंक,कोटा से आठ लाख रुपए का गृह ऋण लिया था।परिवार के सपने पूरे करने व घर परिवार के आसरे हेतु लिया लोन समय से चुका पाते इसके पूर्व ही परिवार पर अचानक वज्रपात हो गया और परिवार के पालक प्रमोद शर्मा का निधन हो गया।

जब किश्त ना आने पर बैंक ने सम्पर्क किया और प्रमोद शर्मा के निधन का पता चलने पर भारतीय स्टेट बैंक आरएसीपीसी लोन शाखा के सहायक महाप्रबंधक प्रदीप शर्मा ने पूरे लोन की ऋण राशि को माफ़ करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैंक द्धारा गृह ऋण के समय बताये गये लाभ व सुविधा से संतुष्ट होकर खाता धारक प्रमोद शर्मा ने लोन ऋण रक्षा योजना मे लिया था। जिसके तहत गृह ऋण रक्षा योजना में बीमा करवाया था।

आज सहायक महाप्रबंधक प्रदीप शर्मा ने लोन की सम्पूर्ण बक़ाया राशि माफ़ करते हुये बक़ाया रक़म 7,38,130 रुपये का चैक मृतक प्रमोद शर्मा की पत्नी सोनू शर्मा को परिजन मृतक के भाई प्रवीण शर्मा तथा बैंक के मुख्य प्रबंधक किशन लाल मीणा,लाईफ़ इंश्योरेंस के एरिया मैनेजर लीलाधर नागर व जितेन्द्र सिंह वर्मा की उपस्थिति में सौंपा गया।मृतक की पत्नी सोनू शर्मा के ख़ुशी के आँसू छलकते हुये भावुक मन से बैंक परिवार का आभार व्यक्त किया।