बारिश से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आया SBI जनरल इंश्योरेंस

0
308

कोटा। राजस्थान में हुई मूसलाधार बारिश से प्रभावित ग्राहकों की सहायता के लिए एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) आगे आया है। राज्य में कई दिनों से लगातार बारिश होने के कारण राज्य के कोटा, झालावाड़, बारां, धौलपुर और करौली सहित कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में एसबीआई जनरल इंश्योरेंस लोगों के साथ खड़ा है।

एसबीआई जनरल की टीम ने प्राथमिकता के आधार पर क्लेम और शंकाओं को संभालने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसके लिए यह संचालन की मानक प्रक्रिया का पालन करता है। प्राप्त आँकड़ों पर पैनी नजर रखकर ग्राहकों की मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

क्लेम को सैटेल करने की प्रक्रिया में होने वाले विलंब को खत्म करने के लिए कंपनी ने सर्वेक्षणों के एक पैनल से संपर्क किया है। एसबीआई जनरल कमर्शियल क्लेम्स के मामले में प्रभावित लोगों को 10 लाख रु. तक के नुकसान की भरपाई के लिए एक्सप्रेस क्लेम्स सैटेलमेंट की प्रक्रिया का पालन करता है।

बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को हुए नुकसान एवं उनकी चुनौतियों को समझते हुए एसबीआई जनरल जहां कहीं भी संभव हो सकेगा वहां कागजातों की जरूरतों से छूट प्रदान करेगा। प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए छोटे क्लेम्स के मामलों में तत्काल सैटेलमेंट किया जाएगा। डिजिटल रेडीनेस और संपूर्ण व्यवसायिक निरंतरता योजना में निवेश करने के बाद एसबीआई जनरल ऐसी स्थितियों में लोगों की मदद करने के लिए मजबूत स्थिति में खड़ा है।