बजाज ने पेश किए दो गजब के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिरेकल GR और DeX GR

0
95

नई दिल्ली। मोबिलिटी टेक कंपनी युलु और टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने दो नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स- मिरेकल GR और DeX GR लॉन्च करने के लिए पार्टनरशिप की है। ये स्कूटर भारत में बनाए गए हैं और सस्टनेबल लास्ट-माइल मोबिलिटी और डिलीवरी के लिए नए प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेंगे।

ये स्कूटर युलु द्वारा प्रदान की गई AI-led टेक्नोलॉजी स्टैक द्वारा संचालित हैं, जबकि बजाज ऑटो ने इसे मैन्युफैक्चर किया है। इन स्कूटर्स को भारतीय कंज्यूमर्स, क्लाइमेट और रोड की स्थिति को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

पहला मॉडल: बजाज ऑटो और युलु कंपनियों के बीच पार्टनरशिप होने के बाद का ग्लोबल लेवल का ऐसा पहला मॉडल है। यह वन मोबिलिटी टेक कंपनी और टू-व्हीलर OEM के बीच पार्टनरशिप कर तैयार किया गया है। यह पार्टनरशिप सस्टनेबल और सेफ इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से मोबिलिटी सेक्टर को बदलने के सामान्य विजन पर आधारित है। यूलू के सह-संस्थापक और सीईओ अमित गुप्ता ने कहा कि मोबिलिटी की जरूरतें और ग्राहकों की अपेक्षाएं तेजी से बदल रही हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए हमने इन स्कूटरों को तैयार किया है।

लक्ष्य: आपको बता दें कि युलु ने देश के प्रमुख शहरों में ऐसे 100K वाहनों को सड़कों पर उतारने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही कंपनी ने साल के अंत तक रेवेन्यू में 10 गुना से अधिक वृद्धि का टारगेट सेट किया है। कंपनी का बेड़ा स्वैपेबल बैटरी पर काम करता है और यह युमा एनर्जी द्वारा संचालित है। वर्तमान में बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में लगभग 100 युमा स्टेशन हैं, जिन्हें कंपनी 2024 तक बढ़ाकर 500 स्टेशन करने की योजना बना रही है। कंपनी ने पिछले तीन महीनों में अपने बेड़े को दोगुना कर दिया है।

माइलस्टोन: बजाज ऑटो के चीफ बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर एस रविकुमार ने कहा कि इन नए वाहनों की शुरुआत के साथ युलु को अन्य चीजों के साथ-साथ स्थानीय रूप से सोर्स किए गए पार्ट्स और असेंबली के लिए धन्यवाद करता हूं। अगली जेनरेशन के भारत के लिए बने वाहन अपनी एंटेलीजेंस, स्ट्रॉन्ग इंजीनियरिंग अंडरपिनिंग और सोफिस्थिकेटेड डिजाइन अस्थेटिक के साथ न केवल हमारे लिए, बल्कि सभी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कैटेगिरी के लिए एक माइलस्टोन हैं।